02 MAYTHURSDAY2024 1:55:00 PM
Nari

Mrunal Thakur की सुपर फिट बॉडी का राज, Strict Diet के साथ- साथ इन चीजों पर भी करती हैं भरोसा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Aug, 2023 11:10 AM
Mrunal Thakur की सुपर फिट बॉडी का राज, Strict Diet के साथ- साथ इन चीजों पर भी करती हैं भरोसा

जब भी हम किसी सेलेब्स को देखते है तो मन में यही सवाल आते हैं कि वह अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए क्या-क्या करते हैं। अब अभिनेत्री मृणाल ठाकुर को ही देख लीजिए उनकी सुपर फिट बॉडी का हर कोई दीवाना है। अगर आप भी उनके जैसी बॉडी पाने की इच्छा रखती हैं तो बता दें कि वह अपनी डाइट को लेकर काफी सख्त हैं। चलिए जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं  अभिनेत्री की परफेक्ट फिगर का क्या है राज।

PunjabKesari

हैवी एक्सरसाइज और योग पर करती हैं भरोसा

वैसे तो मृणाल रेगुलर अपने इंस्टाग्राम पर वर्कआउट का वीडियो शेयर करती रहती हैं। वह  हैवी एक्सरसाइज के साथ-साथ योग पर भी भरोसा करती हैं। अदाकारा का कहना है कि उनका फिटनेस मंत्रा सिंपल और इफेक्टिव हैं। वो हर दिन छोटे-छोटे कदम उठाने में यकीन रखती हैं। इतना ही नहीं वह रोजाना दिनभर में 8 गिलास उबला हुआ पानी पीती हैं। यह उनकी बॉडी और स्किन दोनों को हेल्दी रखता है।

PunjabKesari
फिटनेस को दी हमेशा इंपॉर्टेंस

मृणाल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि- मेरे लिए फिटनेस हमेशा से ही इंपॉर्टेंट रहा है, मैंने एक्सरसाइज करना बहुत पहले शुरू कर दिया था लेकिन बॉलीवुड में आने के बाद मुझे ये लगने लगा कि फिटनेस जिंदगी के लिए बहुत ही जरूरी है। मुझे हमेशा मेरे को-स्टार्स ने फिटनेस और हेल्थ के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। फिट होने से आप सारे प्रॉब्लम्स से लड़ सकते हैं।

PunjabKesari
 सप्लीमेंट्स में यकीन नहीं करती मृणाल 

मृणाल का मनना है कि फिटनेस रातों रात हासिल नहीं की जा सकती, इसके लिए मेहनत और कोशिश दोनाें की जरूरत होती है। उनका कहना है कि वह हमेशा से ही एक संतुलित भोजन करना पसंद करती हैं। मृणाल ने बताया था कि वह सप्लीमेंट्स में यकीन नहीं रखती हैं, उनका फोकस योग और एक्सरसाइज पर है। उन्होंने यह भी बताया कि वह भोजन के बीच में खाने के लिए नट्स, ओट्स कुकीज, कद्दू के बीज और स्प्राउट हमेशा अपने साथ रखती हैं। 

PunjabKesari

 स्ट्रिक्ट डाइट को छोड़कर खा लेती है ये चीजें

इसके अलावा ग्रिल्ड सब्जियां, मछली, ब्राउन ब्रेड, फल और अंडे उनकी डाइट का हिस्सा हैं। वह जितना हो सके जंक फूड , कार्बोहाइड्रेट और चीनी से दूर रहती हैं।  बता दें कि मृणाल खाने की बेहद शौकीन हैं, इसलिए कभी-कभी वह अपनी स्ट्रिक्ट डाइट को छोड़कर पिज्जा , मोमो, डेजर्ट और पास्ता खाती हैं।

Related News