23 JULTUESDAY2019 7:25:28 PM
Nari

बेडरूम से जुड़े ये 7 वास्तुदोष बनाते हैं क्लह-कलेश और बीमारी का माहौल

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 09 Jul, 2019 07:50 PM
बेडरूम से जुड़े ये 7 वास्तुदोष बनाते हैं क्लह-कलेश और बीमारी का माहौल
बेडरुम यानि घर का वो हिस्सा जहां हम सबसे अधिक रिलैक्स फील करते हैं, घर का यह हिस्सा सबसे अधिक साफ-सुथरा और सुंदर होना चाहिए। साफ-सफाई के साथ-साथ बेडरुम वास्तु शास्त्रों के अनुसार हो तैयार किया जाना चाहिए चलिए आज बेडरुम से जुड़ी वास्तु टिप्स के बारें में बात करते हैं...
 

बेड के सामने आईना- कपल्स की लड़ाई

 
वास्तु शास्त्रों के अनुसार पलंग के सामने आइना कभी नहीं रखना चाहिए। इससे आपका मन हमेशा व्याकुल और परेशान रहेगा साथ ही हर वक्त चेहरे को देखते रहने से आपकी लुक्स पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा। आप चाहें तो बेड के पीछे की तरफ वाली दीवार पर शीशा लगवा सकते हैं। अगर आईना कपल्स के बैडरुम में लगा है तो यह लड़ाई की वजह बनता है। 
PunjabKesari

बेड की गलत शेप- सेहत खराब

 
बेडरुम का पलंग बनवाते समय इसके आकार पर विशेष ध्यान दें। बेड का आकार धनुषाकार या फिर आधे चंद्रामा की शेप में बिल्कुल न बनवाएं। ऐसा करने से उस बिस्तर पर सोने वाले सदस्यों का स्वास्थ आमूमन खराब रह सकता है।
 

दरवाजे के सामने पैर- पैसे की बर्बादी

 
बेडरुम में बेड की शेप को ध्यान में रखने के साथ-साथ इस बात का भी जरुर ध्यान रखें कि आपके पैर बेडरुम के दरवाजे की तरफ नहीं होने चाहिए। ऐसा करने से घर की लक्ष्मी नाराज होती है। इससे पैसे की बर्बादी होती है।
 

बेडरुम की लाइट-मानसिक समस्या

 
बेडरुम में लगी लाइट का प्रकाश बेड के पीछे या फिर बाईं ओर जाना चाहिए। ट्यूब या बल्ब की रोशनी सीधी बेड पर नहीं पड़नी चाहिए। ऐसा होने से बेड पर सोने या बैठने वाले लोगों को दिमागी असंतुलन की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

न भूलें खिड़की बनवाना-पॉजिटिव एनर्जी 

 
कोशिश करें कि बेडरुम बनवाते समय उसमें एक खिड़की जरुरी रखवाएं। सुबह सूरज की किरणें बेडरुम में आने से आपका स्वास्थय और मन दोनों सदैव खुशहाल रहेंगे।
 

गणपति जी की मूर्ति-प्यार और सम्मान

 
बेडरुम के ड्रेसिंग टेबल पर गणपति जी की मूर्ति स्थापित करने से जीवन के तमाम वास्तु दोष दूर होते हैं। साथ ही कमरे में रहने वाले लोगों के बीच आपसी स्नेह और सम्मान सदैव बना रहता है।

 

फोटो-फ्रेम-सिरदर्द

 
कोशिश करें कि बेड के सिरहाने वाली दीवार पर किसी भी तरह का कोई फोटो-फ्रेम न लगवाएं। इससे बेड पर सोने वाले सदस्य को सिर दर्द की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
 
शास्त्रों के अनुसार इन वास्तु टिप्स को ध्यान में रखते हुए आप अपने घर के तमाम वास्तु दोष चंद ही दिनों में खत्म कर सकते हैं। कोशिश करें कि समय-समय पर अपने इष्ट की पूजा घर में करवाते रहें।
 
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad