22 OCTTUESDAY2019 1:36:53 AM
Nari

जानें, किक डे सेलिब्रेट करने का पॉजिटिव तरीका

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Feb, 2019 12:27 PM
जानें, किक डे सेलिब्रेट करने का पॉजिटिव तरीका

वेलेंटाइन डे के पहले हो या बाद का वीक, हर एक दिन खास होता है और अपने साथ कई अनोखी बातें समेटे हुए होता है। आज एंटी वेलेंटाइन का दूसरा दिन यानी किक डे (Kick Day) है। इस दिन को हेट डे के तौर पर भी जाना जाता है। क्योंकि जिस भी चीज़ को आप बहुत टाइम से छोड़ना चाह रहे हैं उसे इस दिन अपने दिमाग से किक कर दें लेकिन क्या आप जानते हैं इसके अलावा भी किक के कई मायने है। आप चाहे तो अपनी लाइफ से बुरी चीजों को भी किक मार सकते हैं, इससे आपकी लाइफ भी हेल्दी रहेगी। आइए जानें 'किक डे' पर आप क्या कर सकते हैं खास।

 

सेलिब्रेट करने की खास वजह

वैसे तो इसके अलग-अलग मतलब है लेकिन वेलेंटाइन के ठीक बाद इसे मनाने की वजह एक्स लवर्स होते हैं। जिनके साथ आप रिलेशनशिप में नहीं रहना चाहते या वो आपके लायक नहीं। इनमें से कोई भी वजह इसे सेलिब्रेट करने की हो सकती है। 

PunjabKesari,  किक डे इमेज, kick day image

पॉजिटिव मैसेज

अगर आप रिलेशनशिप में लगातार हो रहे टकरार, गलतफहमियों से तंग आ चुके हैं तो 'किक डे' आपके लिए बेस्ट है। ये सही वक्त है ऐसे रिलेशनशिप से बाहर निकलकर उसे बाय-बाय कहने का। हां, लेकिन इसे पॉजिटिव तरीके से लें क्योंकि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है और 'किक डे' पर सच में किसी को किक करने की बिल्कुल भी कोशिश न करें।

 

अपनी बुरी आदतों को बदलें

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपकी कुछ आदतों से अक्सर नाराज हो जाता है तो आज आप 'किक डे' को सेलिब्रेट करते हुए अपनी उन बुरी आदतों को अपनी लाइफ से दूर करने का प्रण लें और उन्हें हमेशा के लिए किक कर दें। अगर आपके पार्टनर को आपका ड्रिंक करना या स्मोक करना पसंद नहीं तो आज आपके पास इसे छोड़ने का बेहतर तरीका है।

 

गलत संगत को मारे किक

अगर आपको लगता है कि आपके साथ हर पल कोई ऐसा इंसान या ऐसे लोग रहते हैं जिनसे आप अपने सोचने-समझने और पार्टनर को टाइम देने जैसी चीजों को खो रहे हैं तो आज आप अपनी उस बुरी संगत को 'किक डे' सेलिब्रेट करते हुए दूर कर दें।

PunjabKesari, किक डे इमेज, kick day image

 

ऑनलाइन मेनिया को मारे किक

अगर आपको फील होता है कि आप बहुत ज्यादा ऑनलाइन रहते हैं या फिर अपना समय सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बहुत ज्यादा बीताते हैं तो आज आप 'किक डे' पर अपनी इस आदत से छुटकारा पा सकते हैं।

 

दोस्तों के साथ करें सेलिब्रेट

अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा कि आप 'किक डे' कैसे सेलिब्रेट करें तो आप एक काम कर सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ इसे सेलिब्रेट कर सकते हैं। लेकिन इसे सेलिब्रेट करने का भी अलग अंदाज अपनाएं। यानी आप जिसे किक मार रहे हैं उसे उतनी किक मारे जितने साल का वो है। इस पल को आप और आपका दोस्त दोनों ही एन्जॉय करेंगे।

PunjabKesari, किक डे इमेज, kick day image

 

कहने का अर्थ है, हर दिन को आप एन्जॉय कीजिए लेकिन अगर आप उसे मीनिंगफुल तरीके से एन्जॉय करेंगे तो आप खुद अपने अंदर बदलाव पाएंगे। इससे आपकी पर्सनल लाइफ हेल्दी हो जाएगी और आपका पार्टनर भी आपसे बेहद खुश होगा। तो चलिए हम और आप आज अपनी बुरी चीजों को किक मारकर 'किक डे' सेलिब्रेट करते हैं।

Related News