23 JUNSUNDAY2024 3:13:23 AM
Nari

अरुण गोविल  से लेकर हेमा मालिनी तक... जानिए चुनाव में कौन पास, कौन  फेल?

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Jun, 2024 01:34 PM
अरुण गोविल  से लेकर हेमा मालिनी तक... जानिए चुनाव में कौन पास, कौन  फेल?

वैसे तो फिल्मी हस्तियों का राजनीति में आना सदियों से चलता आ रहा है, जिनमें से कुछ को लोगों से बेहद प्यार मिला तो वहीं कुछ ने हार मिलने के बाद राजनीति से मुंह फेर लिया। इस बार के हालात देखें तो लगभग सभी सेलेब्स सत्ता के शिखर तक पहुंचने में सफल होते दिखाई दे रहे हैं। लोकसभा चुनाव में  मतदाताओं को लुभाने के लिए पार्टियाें ने एक के बाद एक फिल्मी सितारों को टिकट दी और वह उम्मीदों पर खरे भी उतरे। चलिए जानते हैं कौन- कौन सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट बढ़ रहे हैं जीत की तरफ।

PunjabKesari

‘रामायण' के राम को मिला मेरठ के लोगों का प्यार

हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र से अभिनेत्री कंगना रनौत भाजपा की टिकट पर सांसद बनने के करीब हैं।  वह कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह से 57,000 वोट से आगे हैं। आयोग के आंकड़ों के अनुसार ‘रामायण' के राम यानि के अभिनेता अरुण गोविल भी उत्तर प्रदेश के मेरठ में निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 2753 वोट से आगे हैं। 

PunjabKesari
तीसरी बार जीत की तैयारी में हेमा मालिनी 

प्रसिद्ध अभिनेता हेमा मालिनी मथुरा से तीसरी बार लोकसभा में पहुंचने की तैयारी कर रही हैं और ताजा आंकड़ों के अनुसार वह कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश धनगर से 1.7 लाख वोट के अंतर से आगे हैं। केरल के त्रिशूर से भाजपा उम्मीदवार और अभिनेता सुरेश गोपी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 63,000 वोट से अधिक अंतर से आगे हैं। 

PunjabKesari

शत्रुघ्न सिन्हा भी चल रहे हैं आगे 

अभिनेता और पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा के एसएस अहलूवालिया से 37,000 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। इनके अलावा फिल्मी हस्तियों में शामिल भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली से तथा रवि किशन उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से आगे हैं। पश्चिम बंगाल के हुगली से भाजपा प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी इस समय पीछे हैं। 

PunjabKesari

मनोज तिवारी भी जीत की ओर

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से राजनेता, गायक और अभिनेता मनोज तिवारी कांग्रेस के कन्हैया कुमार से आगे चल रहे हैं।  मनोज तिवारी लगातार दो बार यहां से ग्रैंड जीत हासिल कर चुके हैं, अब तीसरी जीत भी उनसे दूर नहीं है।

PunjabKesari
सुपरस्टार रवि किशन भी खरे उतरे उम्मीदों पर

बीजेपी के टिकट पर गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे भोजपुरी के सुपरस्टार रवि किशन सपा की काजल निषाद और बसपा के जावेद अशरफ से आगे चल रहे हैं

Related News