16 MAYTHURSDAY2024 6:50:13 PM
Nari

अवॉर्ड नहीं देना तो बुलाते क्यों हो? 90 की दशक की फेसम एक्ट्रेस के साथ ऐसी गलती कैसे हो गई!

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 23 Dec, 2021 12:54 PM
अवॉर्ड नहीं देना तो बुलाते क्यों हो? 90 की दशक की फेसम एक्ट्रेस के साथ ऐसी गलती कैसे हो गई!

बेहतरीन कलाकारी के लिए स्टार्स को आए दिन अवॉर्ड से नवाजा जाता है। हाल ही में इंटरनेशनल आइकॉनिक अवार्ड्स 2021 भी हुए जहां बी-टाउन की नामी हस्तियां पहुंची लेकिन 90 के दशक की एक जानी-मानी एक्ट्रेस, अवार्ड लिए बिना ही गुस्से में  इवेंट छोड़कर भागती नजर आई। जी हां हम बात कर रहे हैं 90 के दशक के फेमस सीरियल शक्तिमान में 'गीता विश्वास' का रोल निभाने वाली वैष्णवी महंत की। वैष्णवी को अवॉर्ड से सम्मानित करने के लिए इनवाइट किया गया था लेकिन वहां उनके साथ कुछ ऐसा हो गया कि वह अवॉर्ड लिए बिना ही वहां से चली गई।

PunjabKesari

दरअसल, वैष्णवी अपने नाम की जगह गलत नाम लिए जाने पर गुस्सा हो गई। एंकर ने उन्हें वैष्णवी की जगह बार-बार वंदना नाम से बुलाया जिस पर वह हैरान थी कि कोई कैसे इतनी बड़ी गलती कर सकता है। इस पर वैष्णवी शो के आर्गनाइजर व एंकर पर भड़कती नजर आई जो फैंस और बाकी स्टार्स को जायज भी लगा। वैष्णवी लंबे समय से इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और ऐसे में एक नामी कलाकार के नाम को लेकर ऐसी गलती करना सच में किसी भी एक्टर का दिल दुखा देगी।

 

इस बारे में आप कैसे रिएक्ट करते इस पर आप क्या सोचते हैं कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं तो चलिए आपको गीता विश्वास से घर घर में फेमस हुई वैष्णवी महंत की लाइफ स्टोरी बताते हैं।

 

9 सितंबर 1974 को मुंबई में जन्मी वैष्णवी के पिता हिंदू जबकि मां एक क्रिश्चियन थीं। उनके पिता ने ही उन्हें वैष्णवी नाम दिया था। वह बहुत छोटी थी जब पूरी फैमिली हैदराबाद शिफ्ट हो गई थी। हालांकि छुट्टियां मनाने के लिए वैष्णवी मुंबई आती रहती थीं। यहीं से उन्हें रामसे ब्रदर्स की हॉरर फिल्म 'वीराना' में काम करने का मौका मिला था तब उनकी उम्र 14 साल थी जबकि बचपन में वैष्णवी सोचती थी वह साइंटिस्ट बनेगी लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। वैष्णवी सिर्फ 10वीं पास हैं हालांकि इस बारे में बहुत कम लोग जानते हैं हालांकि टेलेंटड एक्ट्रोस को इस बात का कभी मलाल नहीं हुआ।

 

 

 

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, ''बचपन में मैं पढ़ने में काफी तेज थी, लेकिन हालात ऐसे आ गए मैं ज्‍यादा पढ़ नहीं सकी। मुझे कभी एक्टिंग में अपना करियर नहीं बनाना था। मेरा सपना तो मनोवैज्ञानिक बनने का था क्‍योंकि मुझे साइंस काफी पसंद थी। कई बार सोचा कि आगे की पढ़ाई पूरी कर लूं, लेकिन मैं आलसी बहुत हूं, इसलिए पढ़ाई नहीं कर पाई। वैसे मुझे पढ़ने का आज भी बहुत शौक है और जो किताब मिलती मैं उसे पढ़ने लगती हूं।''

 

उनकी मां ने अकेले ही उनकी परवरिश की है। 14 साल की उम्र में उन्हें फिल्म वीराना से काम करने का मौका मिला था जिसके बाद ही उन्होंने एक्ट्रेस बनने का सोचा। इसके बाद वैष्णवी ने  'लाडला', 'बंबई का बाबू', 'दानवीर', 'बाबुल' जैसी कई फिल्में की। साउथ इंडस्ट्री में भी काम किया लेकिन फिल्मों से उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिली। तब 1997 में आए सीरियल शक्तिमान से उन्हें गीता विश्वास का रोल ऑफर हुआ और इसी रोल ने उन्हें घर -घर पहचान दिला दी। इसके बाद भी उन्होंने कई टीवी शोज किए हालांकि तब की वैष्णवी और अब की वैष्णवी में समय के साथ लुक में काफी बदलाव आ गया है। वह अभी भी टीवी की दुनिया में एक्टिव है।

PunjabKesari

वहीं बात उनकी पर्सनल लाइफ की करें तो वैष्णवी ने लेसली मैकडोनाल्ड (Leslie Macdonald) से शादी की और उनकी एक बेटी भी है जिनका नाम मार्गरेट मैकडोनाल्ड है। वैष्णवी, सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और अपनी तस्वीरें व फोटोज शेयर करती ही रहती हैं। इतने सालों से इंडस्ट्री में एक्टिव रहने वाली एक्ट्रेस के नाम के साथ ऐसी गलती सच में हैरान करने वाली हैं। इस बारे में आप क्या सोचते हैं। वैष्णवी का इस तरह रिएक्ट करना सही है या गलत हमें जरूर बताएं।

 

 

 

Related News