24 APRWEDNESDAY2024 2:59:45 PM
Nari

कुछ ऐसा था सुशांत-अंकिता के बीच का पवित्र रिश्ता, फिर क्यों?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 15 Jun, 2020 06:03 PM
कुछ ऐसा था सुशांत-अंकिता के बीच का पवित्र रिश्ता, फिर क्यों?

मशहूर फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने कल अपने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इस दुखद भरी खबर ने सबको हैरानी में डाल दिया। टी. वी. जगत से अपना करियर शुरू करने वाले सुशांत ने काई पो चे, एमएस धोनी, छिछोरे जैसी फिल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग बॉलीवुड में एक नई पहचान बनाई। वैसे तो अभी तक उनकी खुदकुशी करने की वजह सामने नहीं आई है। पर बात अगर उनके रिलेशनशिप की करें तो बीते कुछ दिनों से अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के साथ उनका नाम जोड़ा जा रहा था। मगर एक वो भी समय था जब एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे और सुशांत के रिश्ते की सभी मिसाल देते थे।

हंसमुख व शांत चेहरे वाले सुशांत ने चाहें अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन के एक शो 'किस देश में है मेरा दिल' से की थी। मगर उनको पहचान जी टीवी के सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से मिली थी। उन्होंने यह शो अंकिता के साथ किया था, जिनकी जोड़ी को लोगों ने  खूब सहारा था। सुशांत और अंकिता उन दिनों अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर भी चर्चा में रहें थे। दोनों ने 6 साल रिलेशनशिप में बीताएं। मगर शो खत्म होने के बाद दोनों के रिश्ते में भी कुछ खटास आ गई, जिसके कारण दोनों ने अपने रास्ते बदल लिए। 

PunjabKesari

बात इनके सीरियल की करें तो उसमें सुशांत ने मानव और अंकिता ने अर्चना नाम से रोल निभाया था। ऐसे में लोगों द्वारा भी वे इसी नाम से जाने जाते थे। शो में जैसे इनके किरदारों ने उतार- चढ़ाव देखे। असल जिंदगी में भी दोनों ने अपने रिलेशनशिप में बहुत ही उतार- चढ़ाव देखे। अक्सर फिल्मों और टीवी सीरियल के अंत में सब ठीक हो जाता है। मगर असल जिंदगी में भी ऐसा हो कुछ कहा नहीं जा सकता। शो में इनके किरदारों ने बहुत मुश्किल समय को देखा। उसी तरह रियल लाइफ में भी उतार- चढ़ाव को दोनों सहन कर पाए। इसलिए दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया। 

सुशांत और अंकिता दोनों की पहली मुलाकात 'पवित्र रिश्ता' सीरियल के सेट पर ही हुई थी। दोनों की दोस्ती धीरे- धीरे प्यार में बदल गई और दोनों अक्सर अपने रिलेशनशिप में रहते हुए एक साथ नजर आने लगे। दोनों ने डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' में भाग भी लिया था। उसी शो के दौरान सुशांत ने अंकिता को प्रपोज किया था। मगर कहते हैं न किसी की खुशियों को नजर लगने में देर नहीं लगती। इसी तरह इनके रिश्ते को भी किसी की नजर लग गई और वो दोनों अलग हो गए।

PunjabKesari

बस फिर उनका सीरियल खत्म हो गया और दोनों ने अपने- अपने रास्ते पर चल पड़े। सुशांत को फिल्मों से ऑफर आए तो वे बॉलीवुड चले गए। साथ ही अपनी कुछ ही समय में फिल्मी दुनिया में अपना नाम कमाया। बात अगर अंकिता की करें तो उन्होंने भी फिल्मी दुनिया की क्वीन यानी कंगना रनौत के साथ मणिकर्णिका में काम किया। दोनों के रिश्ते में खास बात रही रही की रिश्ता टूटने के बाद भी दोनों ने इसका आरोप एक- दूसरे पर नहीं लगाया। साथ ही सुशांत अब तक शादी भी नहीं की थी। सुशांत ने अपनी आखिरी फिल्म 'छिछोरे' में अपने दोस्त को एक डॉयलॉग बोला कि ' किसी समस्या का समाधान खुदकुशी करना नहीं है।' मगर उन्होंने खुद इस बात को सोचते हुए कितना बड़ा कदम उठा लिया। खुद तो वे दुनिया को अलविदा कह गए। मगर अपने पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ गए।

 

Related News