17 SEPTUESDAY2019 5:54:03 AM
Nari

पटियाला बेब्स 'Mini' से जानें, बिना डाइट फिट रहने का आसान तरीका

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 10 Sep, 2019 02:18 PM
पटियाला बेब्स 'Mini' से जानें, बिना डाइट फिट रहने का आसान तरीका

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीवीजन का शो पटियाला बेब्स आजकल दर्शकों को काफी एंटरटेन कर रहा है। सीरियल मां-बेटी के संघर्ष भरे जीवन पर आधारित है। इस मां-बेटी के खूबसूरत रिश्‍ते की कहानी को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। एक अच्छी बेटी का रोल निभानी वाली मिनी टी.वी. सीरियल में सुंदर दिखने के साथ-साथ, अपनी असल जिंदगी में बेहद ही खूबसूरत और एट्रेक्टिव दिखती है। मात्र 15 साल की उम्र में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के साथ सभी का दिल जीत लेने वाली मिनी का असली नाम अशनूर कौर है। तो चलिए अब जानते हैं अशनूर की खूबसूरती के पीछे छिपे सिक्रेट्स के बारे में...

PunjabKesari,nari

प्राणायाम

अशनूर बताती हैं कि वह अपने दिन की शुरुआत प्राणायाम से करती हैं। प्राणायाम रुटीन में करने से चेहरे पर ग्‍लो आता है और यह आपके दीमाग को तेजी से चलाऩे में मदद करता है। वजन को बैलेंस रखने के लिए प्रणायाम एक बेहतरीन तरीका है। प्राणायाम करने से आपका इम्यून सिस्टम स्ट्रांग बनता है साथ ही दिन भर काम की वजह से आप स्ट्रेस भी कम महसूस करते हैं।

PunjabKesari,nari

भुजंगासन

अपनी एक्सरसाइज रुटीन में अशनूर भुजंगासन को जरुर फॉलो करती हैं। शरीर को स्ट्रेच करने के लिए भुजंगासन बहुत फायदेमंद रहता है। सूर्य नमस्‍कार करते समय भुजंगासन किया जाता है जिससे हड्डियां मजबूत बनती हैं और लोअर-बैक सपोर्ट भी अच्‍छा हो जाता है। इसे करने से कलाईयों की हड्डियों में मजबूती आ जाती है।

हलासन

हलासन को करना कोई आसान काम नहीं हैं, मगर फ्लेकसीबल होने की वजह से अशनूर इस आसन को आसानी से कर लेती है। हलासन करने से थायराइड ग्रंथि बहुत अच्छे तरीके से अपना काम करती है। हलासन फेफड़ों और पेट के अंगों को उत्तेजित करता है जिससे ब्‍लड सर्कुलेशन सिर और चेहरों की और तेज हो जाता है। इससे डाइजेस्टिव सिस्‍टम में सुधार होता है और हार्मोंन लेवल कंट्रोल में रहता है।

PunjabKesari,nari

योग के अलावा अशनूर अपनी डाइट को भरपूर ध्यान रखती हैं। एक इंटरव्यू के दौरान अशनूर ने बताया कि वह कभी डाइटिंग नहीं करती, बल्कि जो उनका मन करता है वे खाती हैं। वजन को बैलेंस रखने के लिए अशनूर प्रॉपर एक्सरसाइज करने के सलाह देती है। अशनूर ज्यादा से ज्यादा पानी पीती है, ठंडे पानी की जगह वह गुनगुना पानी पीना पसंद करती हैं। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News