04 MAYSATURDAY2024 1:20:30 AM
Nari

परफेक्ट आईलाइनर आंखों को बनाएगा Magical, लगाते समय रखें इन Tips का ध्यान

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 Sep, 2023 12:41 PM
परफेक्ट आईलाइनर आंखों को बनाएगा Magical, लगाते समय रखें इन Tips का ध्यान

बदलते फैशन के इस दौर में  रोजाना मेकअप ट्रेंड तेजी से बदल रहा है। लड़कियां अपनी आंखों की सुंदरता बढ़ाने और उन्हें बड़ा दिखाने के लिए आई मेकअप का सहारा जरूर लेती हैं। आईशैडो से लेकर आईलाइनर लड़कियों का पहला फेवरेट प्रोडक्ट बन चुका है। आप कुछ अलग-अलग और स्टाइलिश तरीके के आईलाइनर लगाकर भी अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। चलिए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स जो आपके मेकअप लुक में नई जान डाल सकते हैं।

डबल आईलाइनर

सिंपल आईलाइनर तो आप कई बार आंखों में लगा चुकी होंगे लेकिन क्या आपने कभी डबल आईलाइनर लगाया है। अगर नहीं तो आप लिक्विड या फिर जेल आइलाइनर का इस्तेमाल करके ऊपरी लैश लाइन और निचली लैश लाइन पर डबल आईलाइनलर लगा सकती हैं। दोनों तरफ लाइनर लगाने के बाद इसे कोनों से मिला दें। जरुरी नहीं कि यह दोनों लाइनें जोड़नी हैं आप चाहें तो इन्हें अलग-अलग भी रख सकती हैं। इस तरह आपकी आंखें और भी स्टाइलिश लगेगी।

PunjabKesari

अरेबियन आईलाइनर

कुछ हटकर दिखने के लिए आप चाहें तो मोटा लाइनर लगा सकती हैं।  इस तरह का आईलाइनर आपकी आंखों को अरेबियन लुक देगा। यह देखने में भी मोटा होता है और इस लाइनर को लैश लाइनर के ऊपर और नीचे दोनों हिस्सों में लगाया जा सकता है।

PunjabKesari

विंग्ड आईलाइनर

यह आपकी आंखों को सुंदर तो दिखाएगा ही साथ ही इसको लगाना भी बेहद आसान होता है। बस इसके लिए शेड को विंग्ड स्टाइल पर ऊपरी लिड पर लगाते हुए नीचे की लिड तक लगाएं। ग्लैमरस ड्रेस, पैंट सूट या पार्टी लुक में इस तरह का आइलाइनर परफेक्ट लगता है। अगर आप ड्रामेटिक इवनिंग लुक नहीं चाहती हों तो इसे विंग्ड लाइनर के साथ कॉम्बिनेशन में इस्तेमाल करने के लिए कोई हल्का आईशैडो ही चुनें |

PunjabKesari

स्मोकी आईलाइनर

अगर ट्रेंड की बात करें तो ग्लैमरस लुक पाने के लिए लड़कियां स्मोकी आई मेकअप करना बेहद पसंद करती हैं। स्मोकी लुक में आप ब्रंट ऑरेंज, मोव और पर्पल जैसे कलर्स का इस्तेमाल कर के अपने आंखों को बोल्ड लुक दे सकती हैं। इसके लिए इन शेड्स को अपने आई लिड के ऊपरी हिस्से पर लगांए और मर्ज करें।

PunjabKesari

कैट आईलाइनर

बहुत सी लड़कियों को लगता है कि कैट आईलाइनर विंग्ड आईलाइनर की तरह होता है लेकिन कैट आईलाइनर विंग्ड से ज्यादा स्टाइलिश होता है क्योंकि इसमें दोनों लैश लाइनों को बहुत ही अच्छी तरह से कवर किया जाता है। इसके बाद बाहरी कोनों पर एक छोटी से लाइन लगाकर खत्म कर दिया जाता है। इसमें आंखों पर आईलाइनर मोटा और बहुत ही सफाई से लगाया जाता है।

PunjabKesari

आधी लाइन वाला आईलाइनर

आजकल बहुत सी लड़कियां आधी लैश लाइन पर भी आईलाइनर लगाती हैं । इसमें आंखों पर पूरा आईलाइनर नहीं लगाया जाता है सिर्फ आगे की लैश लाइन और पीछे की लैश लाइन यानी की कानों की ओर आइनर लगता है।

PunjabKesari

फ्लोटिंग आईलाइनर

यह आईलाइनर स्टाइल भी आजकल काफी फेमस हो रहा है। अगर आप बोल्ड लुक कैरी करना चाहती हैं तो इस तरह का आईलाइनर अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इस आईलाइनर की खास बात यह है कि इसे आप अलग-अलग तरीकों से आईलैशेज पर लगा सकती हैं।

PunjabKesari

इस बात का भी रखें ध्यान

आईलाइनर हमेशा पलकों के कोने से ही लगाना शुरु करें क्योंकि अंदर की ओर लगाने से यह मोटा हो सकता है और चेहरे का पूरा लुक खराब हो सकता है।

PunjabKesari

Related News