22 SEPSUNDAY2019 6:16:38 PM
Nari

टूटेगी कपूर खानदान की 70 साल पुरानी परंपरा, नहीं मनाया जाएगा गणेशोत्सव

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 30 Aug, 2019 05:19 PM
टूटेगी कपूर खानदान की 70 साल पुरानी परंपरा, नहीं मनाया जाएगा गणेशोत्सव

गणेश चतुर्थी को आने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। इस साल 2 सितंबर को यह त्योहार मनाया जाएगा। आम लोगों की तरह बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने घर में गणेश जी की स्थापना करते हैं। हर किसी की निगाहें कपूर खानदान के गणेशोत्सव पर होती हैं। 

कपूर खानदान में टूटी 70 साल पुरानी परंपरा

पिछले 70 साल से कपूर खानदान में गणेशोत्सव मनाने की परंपरा चली आ रही है। गणेश चतुर्थी के दौरान आरके स्टूडियो में पंडाल लगाया जाता था और यहां सारे दिन लोगों का तांता लगा रहता था लेकिन इस बार एेसा नहीं होगा। बता दें कि कपूर खानदान में 'गणपति बप्पा मोरया' की गूंज नहीं सुनाई देगी। हाल में ही एक वेबसाइड को दिए इंटरव्यू में रणधीर कपूर ने इस बारे में खुलकर बात की। रणधीर कपूर ने गणेश उत्सव को लेकर कहा है कि उनके पिताजी राज कपूर ने आर.के स्टूडियो में गणपति उत्सव मनाने की शुरुआत की थी और अब उनके पास इतनी बड़ी प्रॉपर्टी नहीं है जिस पर वे गणेश उत्सव का आयोजन उसी तरह से कर सकें।
PunjabKesari

एक्टर रणधीर कपूर ने किया खुलासा 

एक्टर रणधीर कपूर ने कहा,  'वह हमारे लिए आखिरी गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन था। आरके स्टूडियो ही नहीं रहा...तो कहां करेंगे? पापा ने 70 साल पहले यह परंपरा शुरू की थी और वह गणेश को बहुत प्यार भी करते थे,अब हमारे पास जगह ही नहीं है तो हम आरके स्टूडियो जैसी सेलिब्रेशन कहां करेंगे। हम बप्पा को बहुत प्यार करते हैं और हमारी उनमें श्रद्धा भी है लेकिन मुझे लगता है कि हम इस परंपरा को जारी नहीं रख सकते हैं।
PunjabKesari

सिर्फ गणेश चतुर्थी सेलिब्रेशन ही नहीं आर के स्टूडियो में होली भी मनाई जाती थी। बता दें कि भयंकर आग लगने की वजह से स्टूडियो को काफी नुकसान हुआ था, जिस बाद इसे बेच दिया गया। इसी साल गोदरेज प्रॉपर्टीज ने इसे खरीद लिया था। कहा जाता है कि यह स्टूडियो 50-60 करोड़ में बिका। कहा जाता है कि 2.20 एकड़ में फैले इस स्टूडियो की करीब 33 हजार वर्गमीटर भूमि का बेहतर इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें आधुनिक लग्जरी अपार्टमेंट और लग्जरी खुदरा कारोबार क्षेत्र विकसित किया जाएगा।

बता दें कि 1948 में बनकर तैयार हुए इस स्टूडियो ने हिन्दी फिल्म सिनेमा को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में भी दी हैं।

Related News