19 MAYSUNDAY2024 3:29:07 PM
Nari

लाल साड़ी में आलिया का Deepfake वीडियो वायरल, एक्ट्रेस का चेहरा देख यूजर्स हुए हैरान

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 May, 2024 05:40 PM
लाल साड़ी में आलिया का Deepfake वीडियो वायरल, एक्ट्रेस का चेहरा देख यूजर्स हुए हैरान

इन दिनों डीपफेक वीडियो का खूब चलन चल रहा है। आए दिन कोई न कोई एक्ट्रेस इसका शिकार हो रहा है। अब हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट डीपफेक का शिकार हो गई हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक्ट्रेस के चेहरे को अभिनेत्री वामिका गब्बी के साथ रिप्लेस कर दिया है। डिजिटल तकनीक का इस्तेमाल करके एक्ट्रेस का चेहरा बदला गया है। हालांकि अभी आलिया और वामिका गब्बी ने इस पर कोई रिएक्ट नहीं किया है।  

वीडियो को पहचानना हुआ मुश्किल 

जिस वीडियो पर आलिया का चेहरा लगाया गया है उसे देखकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि यह एडिट है। एडिट किए गए इस वीडियो में एक्ट्रेस बिल्कुल आलिया जैसी ही नजर आ रही हैं। इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स ने भी सवाल करने शुरु कर दिए हैं। इस वीडियो में आलिया रेड साड़ी में बेहद बोल्ड अंदाज में नजर आ रही हैं। जिस तरह चेहरे को फिक्स किया गया है उसमें यह पता लगाना बेहद मुश्किल है कि यह आलिया का फेक वीडियो है।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Unfixface (@unfixface)

लोगों ने किया रिएक्ट

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने सवाल करने शुरु कर दिए हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि - आलिया के चेहरे का इस तरह इस्तेमाल करना क्या लीगल है?

PunjabKesari

अन्य ने लिखा कि - 'आलिया भट्ट है या कॉपी है।' 

PunjabKesari

एक ने लिखा कि - 'यह कैसे हो सकता है आलिया भट्ट।'

PunjabKesari

वामिका गब्बी का है ये वीडियो

आलिया का जो वीडियो वायरल हुआ है वो वैसे वामिका गब्बी का है। उन्होंने यह वीडियो 27 अप्रैल को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। ये रील उन्होंने  चमकीला के गाने पर बनाया था। इसी वीडियो पर अब चेहरा लगाकर एआई की मदद से इसे सोशल मीडिया पर फेक क्लिप की तरह वायरल कर दिया गया है।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Wamiqa Gabbi (@wamiqagabbi)

Related News