20 MARWEDNESDAY2019 8:38:53 PM
Nari

जैकलीन ने सिर्फ 1 चीज को बताया अपनी Glowing Skin का राज, शेयर किए 7 टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 01 Mar, 2019 06:54 PM
जैकलीन ने सिर्फ 1 चीज को बताया अपनी Glowing Skin का राज, शेयर किए 7 टिप्स

जैकलीन फर्नांडीस बॉलीवुड की फिट एंड ब्यूटी क्वीन में से एक है जो आए दिन अपने सोशल अकाउंड पर अपना वर्कआउट वीडियो शेयर करती रहती है साथ ही फैंस को इन्हें करने की सलाह भी देती हैं। मगर कुछ लोग उनकी फिटनेस से ज्यादा उनका ब्यूटी सीक्रेट जानना पसंद करते है, खासकर लड़कियां। अगर आप भी जैक की तरह फ्लॉलेस व ग्लोइंग स्किन चाहती है तो उनके बताए ब्यूटी सीक्रेट्स फॉलो कर सकती हैं।

PunjabKesari, Jacqueline Skincare Tips, Nari

हाल ही में जैकलीन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट वीडियो और फोटोज शेयर कर अपनी स्किन केयर के कुछ सीक्रेट्स बताए। जैकलीन ने इस वीडियो को सवाल-जवाब फोर्मेट में बनाया है, जिसमें उन्होंने अपनी नाइट ब्यूटी रूटीन शेयर की। चलिए जानते है उनके बताए टिप्स।

PunjabKesari, Jacqueline Skincare Tips, Nari

क्या है पर्सनल स्किनकेयर रूटीन?

उनका कहना है कि बॉलीवुड और ग्लैमरस इंडस्ट्री में होने के कारण ब्रांड के लिए विज्ञापन, सामाजिक कार्यों और फिल्मों के लिए बहुत सारा मेकअप करना पड़ता है, जिससे स्किन से जुड़ी कोई न कोई समस्या होने की संभावना भी बनी रहती हैं, इसलिए स्किन और बालों की देखभाल के लिए उनको डिटॉक्स जरूर करें।

 

स्किन को डिटॉक्स करने के लिए क्या करती हैं?

जैकलीन खुद को डिटॉक्स करने के लिए रोज सुबह ग्रीन जूस पीती हैं, जिसमें अजवाइन, हल्दी, एप्पल साइडर विनेगर व अन्य कई चीजें शामिल होती हैं। इससे उनकी स्किन क्लीन रहती हैं। वहीं उनका कहना है कि आपको पता लगाना चाहिए की आपकी स्किन टाइप क्या है। 

PunjabKesari

क्या है ग्लोइंग स्किन का राज?

जैकलीन की ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट काफी बेसिक है। उन्होंने बताया कि उनकी ग्लोइंग व दमकती स्किन का राज पानी हैं। ग्लोइंग स्किन के लिए उन्होंने रोज सुबह 1 लीटर पानी और लंच से पहले और लंच के बाद 1-1 लीटर पानी पीने की सलाह दी जो वह खुद भी फॉलो करती हैं। इसके अलावा वह रात को हर्बल चाय पीती है। 

 

क्या पिंपल्स से परेशान हैं?

जैक ने बताया कि आम लोगों की तरह वह भी पिंपल्स से परेशान रहती है जिस वजह से वह मीठा खाने से बचती हैं। उनका मानना है कि चीनी या मीठी चीजें खाने से पिंपल्स होते हैं। इसलिए उन्होंने पिंपल्स से बचने के लिए मीठे से परहेज करने की सलाह दीं।

 

त्वचा के लिए बेस्ट सीरम?

उनका कहना है कि दमकती त्वचा पाने के लिए विटामिन सी बहुत जरूरी है जिससे न सिर्फ चेहरे पर ग्लो बल्कि झुर्रियां व एंटी-एजिंग की प्रॉबल्म भी दूर रहती हैं। वह ड्राई स्किन के लिए भी विटामिन सी बेस्ट है। यहीं वजह है कि जैकलिन अपनी त्वचा पर विटामिन सी सीरम लगाती हैं इस तत्व से भरपूर चीजों का सेवन करती हैं। 

PunjabKesari

डार्क सर्कल्स से बचने का तरीका?

जैकलीन बताती है कि व्यायाम और योग करने से शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। इसके अलावा बहुत सारा पानी पीने और अच्छी नींद लेने से भी डार्क सर्कल्स को रोकने में मदद मिलती हैं।

 

त्वचा की बढ़ती उम्र से कैसे निपटे?

जैकलीन का कहना है कि बढ़ती उम्र से निपटने के लिए सकारात्मक सोच बहुत जरूरी हैं। साथ ही जैकलीन लिखा हैं, 'एजिंग इज ब्यूटीफुल' इसे गले लगाएं'। हालांकि अच्छी स्किन के लिए उन्होंने बेस्ट सनस्क्रीन लगाने की सलाह दी।

Related News

From The Web

ad