24 APRWEDNESDAY2024 10:38:54 PM
Nari

पठान के घर में 'ब्राह्मण' बनकर पैदा हुए थे इरफान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 May, 2020 11:06 AM
पठान के घर में 'ब्राह्मण' बनकर पैदा हुए थे इरफान

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान वो कलाकार थे जिन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर इतना नाम हासिल किया। उनके निधन की खबर पर सिर्फ उनका परिवार ही नही बल्कि पूरा देश रो रहा था और इस की वजह थी उनका दूसरों से अलग होना। सिंपल पर्सनालिटी वाले इरफान असल जिंदगी में भी बेहद अलग सोच के मालिक थे उनके काम करने का तरीका तो अलग था ही लेकिन वो अपनी रियल लाइफ में भी उतने ही अलग थे जिसकी वजह से उनके पिता भी हैरान थे। 

PunjabKesari

शुद्ध शाकाहारी थे इरफान 

जैसा कि हम जानते है कि इरफान एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते थे और उनके पिता जागीरदार खान थे जो कि टायर का व्यापार करते थे। इरफान के पठान मुस्लिम होने के बावजूद भी उन्होंने कभी मीट या मांस नहीं खाया था और वे बचपन से ही शाकाहारी थे इसी वजह से उनके पिता इरफान को मजाक में कहा करते थे कि ये तो पठान परिवार में एक ब्राह्मण पैदा हो गया है। 

शिकार करना और मास खाना नहीं था पंसद 

इरफान के पिता अकसर उन्हें शिकार पर भी ले जाया करते थे इरफान को जंगल का वो खूबसूरत वातावरण काफी रोमांचित करता था लेकिन हैरान करने वाली बात ये थी की आज तक उन्होंने कभी उन जानवरों का शिकार नहीं किया था। 

PunjabKesari

जानवरों के साथ महसूस करते थे कनेक्शन 

मुस्लिम खानदान से ताल्लुक रखने के बावजूद भी इरफान का मास न खाना और शिकार न करने की वजह थी कि वह उन मासूम जानवरों का शिकार होता नही देख सकते थे।  इरफान उन जानवरों के साथ एक कनेक्शन महसूस करते थे और शिकार से पहले सोचते थे कि आखिर इन जानवरों के परिवारों का क्या होगा।इरफान खुद भी राइफल चलाना जानते हैं लेकिन उन्होंने खुद कभी शिकार नहीं किया।

वहीं आपको बता दें कि इरफान खान 53 साल के थे और लंबे समय से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर नाम के कैंसर से जंग लड़ रहे थे। उनके निधन से पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा है। इस बात पर आज भी किसी को यकीन ही नहीं हो रहा कि अभिनेता इरफान खान अब हम सबके बीच नहीं रहे। लोग उन्हें आज भी बेहद याद करते है।

Related News