06 MAYMONDAY2024 9:04:47 PM
Nari

शिवजी के भक्तों के लिए IRCTC की सौगात! सस्ते में करें पाएंगे इन 8 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 02 Oct, 2023 06:21 PM
शिवजी के भक्तों के लिए IRCTC की सौगात! सस्ते में करें पाएंगे इन 8 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

भारतीय रेलवे समय- समय पर टूर पैकेज पेश करते हैं। जिसमें आप सस्ते में ट्रैवल कर सकते हैं, साथ ही फैमिली के साथ ट्रैवल के लिए भी व्यवस्था की जाती है। लोग अक्सर धार्मिक यात्रा में भी साथ में जाते हैं, जिसमें पूरा परिवार साथ हो तो खर्चा बहुत होता है। इसी के देखते हुए IRCTC ने श्रद्धालुओं को खास सौगात दी है। रेलवे द्वारा निकाले जा रहे पैकेज में आपको खाने- पीने से लेकर होटल और घूमने- फिरने के लिए कैब की भी व्यवस्था होती है। इसमें आपके पास ये भी ऑप्शन होता हैं कि आप होटल और खाने की व्यवस्था खुद कर सकते हैं। इसमें केवल ट्रैवल का पैकेज भी होता है, जिसमें केवल आपको घूमने के पैसे देने हैं। इस पैकेज की खास बात यह है कि आपको इसमें कोई मेहनत नहीं करनी, क्योंकि सभी व्यवस्था रेलवे द्वारा की जाती है। इसमें आपके पास ऑप्शन है कि आप एसी या नॉन एसी रुम ले सकते हैं, साथ ही मील में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की फैसिलिटी भी आपको पैसों के हिसाब से ही मिलेगी। आज की इस स्टोरी में हम आपको बताएंगे भारत गौरव ट्रेन शिरडी और ज्योतिर्लिंग टूर पैकेज के बारे में बताएंगे....

PunjabKesari

कहां ये है सुविधा

इस पैकेज की शुरुआत बिहार से होगी। बिहार के कटिहार स्टेशन से आपको भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन लेनी है, जो आपको 8 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करवाएगा।

PunjabKesari

8 ज्योतिर्लिंग के कर पाएंगे श्रद्धालु दर्शन

इस पैकेज के जरिए यात्री   द्वारकाधीश मंदिर, ओंकारेश्वर, त्र्यंबकेश्वर, महाकालेश्वर, नागेश्वर, वाराणसी के काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, घृष्णेश्वर, और  सोमनाथ मंदिर का दर्शन कर सकते हैं। 13 दिन 12 रात तक आप ट्रेन की मदद से ट्रैवल कर पाएंगे। ये ट्रैवल पैकेज 25 नवंबर से शुरू होकर 7 दिसंबर तक चलने वाला है। सभी तैयारियां रेलवे की तरफ से की जाएगी।

PunjabKesari

कितने पैसों का है खर्चा

अगर इस पैकेज में आपको इकोनॉमी में यात्रा करनी है तो 25, 251 रुपये का खर्चा करना पड़ेगा और स्टैंडर्ड कोच में यात्रा करने के लिए 33,251 रुपये भरने होंगे। ये प्रति व्यक्ति किराया है। 

Related News