28 APRSUNDAY2024 11:15:40 AM
Nari

LFW 2017 Day 2: Sustainable Fashion में दिखी इंडियन टैक्सटाइल की धूम

  • Updated: 19 Aug, 2017 01:06 PM
LFW 2017 Day 2: Sustainable Fashion में दिखी इंडियन टैक्सटाइल की धूम

लेक्मे फैशन वीक का दूसरा दिन इंडियन टैक्सटाइल पर ही आधारित रहा, जिसमें ट्रडीशनल फैब्रिक, हैंडवूवन, क्राफ्ट वर्क की खबूसूरत झलक देखने को मिली। फैशन शो में सिर्फ मॉडल और डिजाइनर ही नहीं, हैंडक्राफ्टेड कारीगर भी रैंप पर दिखाई दिए। शो का समाप्न डिजाइनर अनाविला मिश्रा की कलैक्शन Blur से हुआ। इस बार उन्होंने ब्लैक कलर को ही फोक्स किया और सिल्क, लीनन, लूम और खादी फैब्रिक के साथ ही एक्सपेरीमेंट किया।
PunjabKesari
शो की शुरुआत लेबल पारंपरिक कारीगर से हुई, जिसमें डिजाइनर और शिल्पकार जुगलबंदी में नजर आए। लेबल पॉट प्लांट ने जहां कॉटन कलैक्शन दिखाई, वहीं लेबल Verandah के डिजाइनर सरफऱाज खत्री ने कॉटन, सिल्क और क्रेप फैब्रिक को पेश किया।
PunjabKesari
लेबल चोला डिजाइनर सोहाया मिश्रा की ईजी टू फिट कलैक्शन,के लिए रैंप पर एक्ट्रेस नेहा धूपिया और अधुना अख्तर नजर आईं। नेहा कैजुअल ड्रैसअप में नजर आईं उन्होंने ग्रे शर्ट के साथ व्हाइट प्लीटेड स्कर्ट वियर की।
PunjabKesari
डिजाइनर परवीन चौहान और अखिलेश कुमार ने कोपाल न्यूयॉर्क के सहयोग के साथ अपनी खादी कलैक्शन शोकेस की। वहीं, अनुज भूटानी की अर्थी टोन ब्लू, रस्ट आरेंज और ग्रे कलर खास दिखें। उनकी मॉडर्न और कंफर्टेबल कलैक्शन के लिए जिम सरभ ने रैंपवॉक की। 
PunjabKesari
लेबल एथिकस की आरेगैनिक कॉटन कलरफुल कलैक्शन में मॉडल्स डिफरैंट स्टाइल में साड़ी पहनकर रैंपवॉक करती दिखाईं दी। डिजाइनर सुनीता शंकर की सिल्क फैब्रिक कलैक्शन में रैड मैहरून, ब्लैक और ग्रे कलर में भी फ्लोरल इंस्पायर्ड पैटर्न वर्क दिखा। लेबल अकारो के डिजाइनर गौरव जय गुप्ता ने कंटैम्पररी हैंड वूवन टैक्सटाइल को मॉडर्न टचअप के साथ प्रीजेंट किया। लेबल डूडलेज की डिजाइनर कृति तुला की कलैक्शन में मॉडल्स डिजाइनर फेस मास्क के साथ दिखाई दी।

- वंदना डालिया

Related News