27 JUNMONDAY2022 2:24:52 AM
Nari

Vastu Tips: Pregnancy में आ रही है दिक्कत है तो बेडरुम में लगाएं ऐसी तस्वीर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 08 Mar, 2022 01:38 PM
Vastu Tips: Pregnancy में आ रही है दिक्कत है तो बेडरुम में लगाएं ऐसी तस्वीर

घर में बच्चे की किलकारी से खुशियों भरा माहौल बना रहता है। ऐसे में हर शादीशुदा कपल संतान सुख की इच्छा रखते हैं। वहीं शादी के कुछ समय बाद संतान ना होने पर कपल्स परेशान होने लगते हैं। इसके साथ ही कई लोग इसका इलाज करवाने लगते हैं। मगर वास्तु अनुसार, घर में वास्तुदोष होने से भी संतान प्राप्ति में बाधा आ सकती है। ऐसे में आप शारीरिक इलाज के साथ-साथ कुछ वास्तु टिप्स अपना सकते हैं। चलिए जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesari

. इस दिशा पर लगाए धातु की कोई चीज

वास्तु में घर की पश्चिमी दिशा को संतान सुख का कारक माना जाता है। ऐसे में इस दिशा में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने के लिए वहां पर धातु से तैयार कोई सजावट की चीज लगाएं।

. ऐसा हो फर्नीचर

वास्तु अनुसार, अगर घर की पश्चिमी दिशा में दरवाजे और खिड़की है तो वहां पर मैटेलिक कलर्स के पर्दे या फर्नीचर लगाने चाहिए।

. बेडरूम में लगाएं बालरूप लड्डू गोपाल तस्वीर

निसंतान दंपति को अपने बेडरूम में भगवान कृष्ण के बालरूप लड्डू गोपाल की तस्वीर लगानी चाहिए। वास्तु अनुसार, इससे संतान प्राप्ति के योग बनते हैं।

PunjabKesari

. कमरे में लगाएं हाथी की तस्वीर

वास्तु में हाथी को बेहद शुभ माना जाता है। ऐसे में संतान प्राप्ति के लिए कपल्स को अपने कमरे में हाथी की एक तस्वीर जरूर लगानी चाहिए।

. इस दिशा में सोएं पत्नी

वास्तु अनुसार, कपल्स को अपने सोने की दिशा का भी खास ध्यान रखना चाहिए। इसके लिए पत्नी को पति के बाएं ओर ही सोना चाहिए। इसके साथ ही बेड का गद्दा एक ही होना चाहिए। इसके अलावा इन बात का ध्यान रखना चाहिए कि बेडरुम की छत के बीच बीम ना हो। इससे पति-पत्नी के रिश्ते में खटास आ सकती है।

. ऐसी तस्वीरें लगाने से बचें

वास्तु अनुसार, घर व बेडरुम में हिसंक या अकेले बैठे व्यक्ति की तस्वीर लगाने से बचना चाहिए। इससे नकारात्मक ऊर्जा फैलने से रिश्तों में मिठास की कमी आ सकती है।

PunjabKesari

. बेडरुम में रखें ये चीजें

पति-पत्नी को बेडरुम में अनार और जौ रखना चाहिए। बता दें, इन्हें फर्टिलिटी का कारक माना जाता है। ऐसे में इससे निसंतान दंपति को लाभ मिल सकता है।

pc: pinterest

Related News