30 APRTUESDAY2024 3:25:26 PM
Nari

ICW Day 3: डिजाइनर्स ने दिया ट्रेडीशनल लहंगे को वेस्टर्न टच, मॉर्डन ब्राइड्स के लिए एकदम परफेक्ट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Aug, 2021 11:23 AM
ICW Day 3: डिजाइनर्स ने दिया ट्रेडीशनल लहंगे को वेस्टर्न टच, मॉर्डन ब्राइड्स के लिए एकदम परफेक्ट

India Couture Week 2021 चल रहा है, जिसमें भारतीय डिजाइनर्स एक से बढ़कर एक बढ़िया कलैक्शन पेश कर रहे हैं। 28 जुलाई तक चलने वाले इस फैशन वीक की ओपनिंग डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने अपनी ब्राइडल कलेक्शन "Nooraniyat" से की थी, जिसमें कृति सैनन शो स्टॉपर रहीं। वहीं दूसरे दिन 3 डिजाइनर्स ने अपनी क्लेकशन पेश की जो की खास ब्राइडल क्लेक्शन थी जबकि इंडिया कॉउचर वीक के तीसरे दिन डिजाइनर पंकज व निधि, अमित अग्रवाल और डॉली जे ने अपनी शानदार कलैक्शन पेश की।

पंकज एंड निधि

सबसे पहले बात करते हैं डिजाइनर पंकज एंड निधि की कलैक्शन की। उन्होंने FDCI के इंडिया कॉउचर वीक के दूसरे डिजिटल संस्करण में अपनी 'Afterglow’ कलैक्शन पेश की। इस डिजाइनर जोड़ी ने पारंपरिक लहंगे को आधुनिक स्लीव स्टाइल के साथ खूबसूरती से जोड़ा। इस कलेक्शन में स्टेटमेंट स्लीव्स और शोल्डर, टेक्सचर के साथ भव्य सिल्हूट देखे गए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

अगर आप अलग-अलग स्टाइल की स्लीव्स ट्राई करना पसंद करती हैं तो पंकज और निधि की कलैक्शन आपके लिए बेस्ट है। लेग ऑफ मटन से लेकर बिशप तक, केप स्लीव्स तक, उनके कलेक्शन में सब कुछ था। इसमें इंद्रधनुषी चमक के साथ नए जमाने की सामग्री में ओरिगेमी फोल्डिंग, दस्तकारी एप्लिकेशंस और लैटिसवर्क जैसी असाधारण तकनीकें भी शामिल हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FDCI (@fdciofficial)

डॉली जे

वहीं FDCI के इंडिया कॉउचर वीक के दूसरे डिजिटल संस्करण में डिजाइन डॉली जे (dolyj) ने अपनी कलैक्शन 'Ah-lam" का पर्दशन किया। उन्होंने लड़कियों के एक समूह को ब्राइडल गाउन और लहंगे में खुद की कल्पना करते हुए दिखाया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

पेस्टल एंड ज्वैल्स स्टोन वाली इस हैंडवर्क कलैक्शन में सिल्वर व गोल्ड थ्रैड वर्क का कॉम्बिनेशन देखने को मिला। डिज़ाइनर ने लिक्विड सिल्वर फैब्रिक को हाइलाइट किया है, जिसे खासतौर पर सिग्नेचर सिल्हूट और क्रिस्टल एनक्रस्टेड बेल्ट के साथ बुना गया है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FDCI (@fdciofficial)

अमित अग्रवाल

इंडिया कॉउचर वीक के तीसरे डिजिटल संस्करण में अमित अग्रवाल ने अपनी हैंड-एम्ब्रॉयडरी कलेक्शन 'Metanoia' पेश की, जो कि बेकार पीवीसी और हाथ से बुने हुए पॉलिमर से बनी थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

स्ट्रक्चर्ड गाउन में ट्यूल और सिल्क्स के ऊपर ग्रेडिएंट में हाथ की पेंटिंग लगाई गई थी। उन्होंने अपने ब्रांड के सिग्नेचर मेटैलिक पॉलिमर का इस्तेमाल जटिल प्लीटिंग, 3डी हैंड एम्ब्रॉएडर्ड थ्रेड वर्क और मैटेलिक कॉर्डिंग के लिए किया।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by FDCI (@fdciofficial)

Related News