Twitter
You are hereNari

सिर्फ 7 दिनों में बंद हो जाएंगे आपके चेहरे के भद्दे पोर्स, ट्राई करें ये होममेड टिप्स

सिर्फ 7 दिनों में बंद हो जाएंगे आपके चेहरे के भद्दे पोर्स, ट्राई करें ये होममेड टिप्स
Views:- Friday, August 10, 2018-11:45 AM

बेदाग, ग्लोइंग स्किन पाने की चाह हर किसी की होती है। मगर तेज धूप, धूल मिट्टी, प्रदूषण के कारण कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स होने लगती हैं। इन्हीं में से एक हैं स्किन पोर्स का खुलना। खुले पोर्स से मुंहासे तो होते ही हैं, साथ ही त्वचा बेजान लगने लगती है। यह समस्या ज्यादातर ऑयली स्किन वाले लोगों को होती है। इससे छुटकारा पाने के लिए लड़कियां महंगे-महंगे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती है। पर इससे कोई भी फायदा नहीं होता। एेसे में आप इस समस्या से राहत पाने के लिए कुछ घरेलू और असरदार नुस्खे अपना सकते हैं। 

 

1. केला

PunjabKesari
केला खाना सेहत और स्किन के लिए फायदेमंद होता है यह बात तो सभी जानते हैं। पर क्या आपको पता है कि केला स्किन के डैमेज टिशू को ठीक करने के साथ ही त्वचा पर ग्लो भी लाता है। हफ्ते में सिर्फ 2 बार केला मैश करके लगाने से स्किन पोर्स टाइट हो जाएंगे। 

 

 

2. खीरा और नींबू
खुले पोर्स को बंद करने के लिए नींबू और खीरे का इस्तेमाल करें। खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। एेसा करने से हफ्ते में आपके पोर्स बंद हो जाएंगे। 

 

 

3. दूध और ओट्स
2 चम्मच ओट्स में 1 चम्मच गुलाब और 1 चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाने के बाद सादे पानी से चेहरा धो लें। एेसा करने से आपके ओपन पोर्स बंद हो जाएंगे। 

 

 

4. आईस क्यूब

PunjabKesari
आईस क्यूब से खुले पोर्स आसानी से बंद हो जाते हैं। पोर्स बंद करने के लिए 15 से 20 मिनट के लिए आईस क्यूब लगाएं। मगर ध्यान रहे कि आईस क्यूब को सीधा चेहरे पर ना लगाएं किसी मुलायम कपड़े में बांधकर ही इसका इस्तेमाल करें। 

 


5. अंडा

PunjabKesari
अंडा ढीली त्वचा में कसावट लाने के साथ ही चेहरे के खुले पोर्स को बंद करने का भी काम करता है। इसके साथ चेहरे पर अंडा लगाने से ग्लो भी आती है। 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News