26 APRFRIDAY2024 7:05:06 PM
Nari

Beauty Tips: 10 रुपए की इस चीज से करें फेशियल, चेहरे पर आएगा पार्लर जैसा निखार

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Aug, 2019 04:38 PM
Beauty Tips: 10 रुपए की इस चीज से करें फेशियल, चेहरे पर आएगा पार्लर जैसा निखार

चेहरे के निखार बरकरार रखने के लिए महिलाएं हर महीने पार्लर जाकर फेशियल करवाती हैं लेकिन अगर कहीं इंस्टेंट जाना पड़ जाए तो? ऐसे में लड़कियां अपने चेहरे को देखती हैं और सोचती हैं कि ऐसा क्या किया जाए, जिससे चेहरे पर चमक आ जाए। आप इस परेशानी को दूर करते हुए आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताएंगे, जिससे मिनटों पर आपके चेहरे की खोई हुई चमक वापिस आ जाएगी और वो ग्लो करने लगेगा। खास बात तो यह है कि इसके लिए आपको सिर्फ 10 रुपए ही खर्च करने होंगे।

चलिए आपको बताते हैं कि कैसे सिर्फ 10 रुपए में आप इंस्टेंट निखार पाकर पार्टी की रौनक बन सकती हैं।

नुस्‍खे के लिए सामग्री

कॉफी पाउडर - 2 टीस्पून
चीनी - 1 टीस्पून
न‍ारियल का तेल - 1/2 टीस्पून
ठंडा दूध - जरूरत अनुसार

PunjabKesari

बनाने का तरीका

सबसे पहले एक बाऊल में 2 टीस्पून कॉफी पाउडर, 1 टीस्पून चीनी और 1/2 टीस्पून न‍ारियल तेल को अच्छी तरह मिक्स कर लें। इसे तब तक मिक्‍स करें जब तक सारी चीजें पूरी तरह से घुल ना जाएं। 

कैसे करें इस्तेमाल?

जब मिश्रण बनकर तैयार हो जाए तब इसे चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर ठंडे दूध से हल्के हाथों से सर्कुलेशन मोशन में मसाज करते हुए स्क्रब करें। इसके बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें। इससे आपके चेहरे पर फेशियल जैसा निखार आ जाएगा।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह मास्क?

-नारियल तेल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण त्वचा में मौजूद डेड स्किन को निकालने में मदद करते हैं। साथ ही इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण एक्जिमा के इलाज में भी मदद करता है।

-काफी पाऊडर डेड स्किन को निकालकर स्किन को ग्‍लोइंग बनाता है। साथ ही इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स गुण स्किन को जवां रखने में मदद करते हैं। इसके अलावा यह पोर्स को साफ करने और उसे टाइट भी करता है।

-चीनी में एंटीऑक्‍सीडेंट के साथ एंजाइम्‍स और अमीना एसिड भी होता है, जिससे स्‍किन हेल्‍दी बनती है। साथ ही इससे फाइन लाइन्स और डेड स्किन निकालने में भी मदद मिलती है।

तो देर किस बात की.... अगर आप भी किसी पार्टी या फंक्शन में जा रही हैं तो इस असरदार और सस्ते नुस्खे को अपनाएं और चेहरे पर फेशियल जैसे ग्लो पाएं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News