25 JULTHURSDAY2024 3:55:19 PM
Nari

स्वभाव की जिद्दी और मेहनती होती हैं 'D' नाम की लड़कियां

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 18 Jun, 2024 05:36 PM
स्वभाव की जिद्दी और मेहनती  होती हैं 'D' नाम की लड़कियां

नारी डेस्क: नाम शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से हम उसका स्वभीव के बारे में पता लगा सकते हैं। सिर्फ यही नहीं बल्कि हम किसी की पर्सनैलिटी के बारे में भी उसके नाम के पहले अक्षर से जान सकते हैं। ऐसे में हम आपको आज 'D' अक्षर के नाम वाली लड़कियों के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए इसी के साथ अब हम जानते हैं इनके बारे में कुछ बेहद दिलचस्प बातें। 

मेहनत करने वाली

अपने हर लक्ष्य को पूरा करने वाले 'डी' अक्षर के नाम वाली लड़कियां काफी मेहनती और कठोर परिश्रम करनी वाली होती हैं। इन्हें किसी तरह का समझौता या चापलूसी करना बिल्कुल पंसद नहीं होता। यह अपनी मेहनत से ही अपने मुकाम तक पहुंचती हैं।

दमदार पर्सनैलिटी

यह अपनी लुक और पर्सनैलिटी पर पूरा ध्यान देते है। ये लोग अपनी लुक से पहली बार में ही सबको इम्प्रेस कर देती हैं।

PunjabKesari

स्वभाव से होती हैं जिद्दी

इस अक्षर की नाम वाली लड़कियां स्वभाव से बहुत जिद्दी होती है। यह किसी और की बात सुनने में विश्वास नहीं रखती। इनके इस स्वभाव के कारण इन्हें सेल्फ मेड कहना गलत नहीं होगा। इतना ही नहीं, यह अपने काम में किसी का दख्ल बिल्कुल बर्दाशत नहीं करते है।

बुद्धिमान और समझदार

बुद्धिमानी और समझदारी इस अक्षर के नाम वाली लड़कियों के कई गुणों में से एक है। इसके अलावा इनकी गुणों का पता कोई भी आसानी से नहीं लगा सकता।

फैमिली को देती हैं महत्व

वैसे तो यह जल्दी किसी के प्यार में नहीं पड़ती लेकिन प्यार हो जाने के बाद वह उसे पूरी तरह निभाती हैं। इस अक्षर नाम वाली लड़कियां अपने जीवन में पार्टनर और फैमिली को पूरा महत्व देती हैं।

बातूनी किस्म की

ज्यादातर इस अक्षर की लड़कियां बातूनी किस्म की होती है। इसके अलावा अपनी बातों में किसी को फंसाना इन लड़कियों को बखूबी आता है।

PunjabKesari

थोड़ी गुस्सैल भी 

गुस्सा तो इस अक्षर के नाम वाली लड़कियों के नाक पर रहता है। गुस्से में यह किसी और की बात सुनना भी पसंद नहीं करती। फिर गलती चाहें इनकी खुद की ही क्यों न हो।

प्यार और विश्वास के काबिल

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां बहुत ही वफादार और विश्वास करने के काबिल होती हैं। ये हमेशा दूसरों के मुश्किल वक्त में काम आती हैं। फिर बात चाहे इनके परिवार की क्यों ना हो।

प्यार में होती हैं पैशनेट

अगर इनकी लाइफ में कोई भी शख्स आता है तो ये उसे लेकर बहुत पैसनेट हो जाती हैं और उसकी बहुत केयर करती हैं। इनके जीवन में प्यार और पारिवारिक रिश्तों का महत्व बहुत ज्यादा है। यही वजह है कि इनके अंदर प्यार के साथ-साथ ईर्ष्या व जलन की भावना भी बहुत ज्यादा होती हैं और कई बार यह ओवरप्रोटेक्टिव हो जाती हैं।

PunjabKesari

एक बार जरूर मिलता है प्यार में धोखा

प्यार के मामले में भले ही इस नाम की लड़कियां बहुत सीरियस हो लेकिन बावजूद इसके इन्हें एक बार तो प्यार में धोखा जरूर मिलता है। मगर यह एक बार जिसे दिल में बिठा लें फिर उसका साथ जिंदगी भर नहीं छोड़ती।

Related News