21 SEPSATURDAY2024 8:59:07 AM
Nari

लड़कियों को खूब भा रहा है चिकनकारी लहंगा, इस मौसम के लिए है परफेक्ट

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Aug, 2024 11:58 AM
लड़कियों को खूब भा रहा है चिकनकारी लहंगा, इस मौसम के लिए है परफेक्ट

इन दिनों चिकनकारी और हैंडमेड वर्क लड़कियों को खूब भा रहा है। पिछले कुछ समय से इस एम्ब्रॉयडरी को लेकर खूब एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं। सूट के साथ अब चिकनकारी लहंगे की भी काफी डिमांड बढ़ गई है। ये लहंगे आमतौर पर कॉटन, जॉर्जेट, या शिफॉन फैब्रिक में आते हैं, जो गर्मियों में पहनने के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं। तो चलिए आपकाे दिखाते हैं  चिकनकारी लहंगे के एक से बढ़कर एक डिजाइन।

PunjabKesari

हल्के रंग

गर्मियों के लिए हल्के और पेस्टल रंग जैसे पिंक, पिच, पिस्ता ग्रीन, लाइट ब्लू, और व्हाइट बहुत अच्छे रहते हैं। ये रंग न केवल आपको ठंडक का एहसास दिलाते हैं, बल्कि फैशन में भी बहुत इन रहते हैं।

PunjabKesari

सिंपल और सोबर डिज़ाइन

 
चिकन कढ़ाई लहंगे का डिज़ाइन सिंपल और सोबर होता है, जो गर्मियों में पहनने के लिए एकदम सही है। आप इन्हें किसी फेस्टिवल या छोटे-मोटे फंक्शंस में भी पहन सकते हैं।

चिकन कढ़ाई लहंगे को कैरी करने के तरीके

PunjabKesari

सही ब्लाउज़ या चोली चुनें

चिकन कढ़ाई लहंगे के साथ ब्लाउज़ या चोली का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण होता है। आप सिंपल प्लेन ब्लाउज़ के साथ इसे कैरी कर सकते हैं या अगर आप थोड़ा भारी लुक चाहती हैं, तो उसी फैब्रिक और कढ़ाई का ब्लाउज़ चुनें।

PunjabKesari

ज्वेलरी का सही चयन

चिकन कढ़ाई लहंगे के साथ हल्की और एलीगेंट ज्वेलरी पहनें। पर्ल्स, कुंदन, या गोल्डन ज्वेलरी इसके साथ बहुत अच्छी लगेगी। अगर लहंगा हल्के रंग का है, तो आप सिल्वर ज्वेलरी भी ट्राई कर सकती हैं।

PunjabKesari

हेयरस्टाइल और मेकअप

गर्मियों में चिकन कढ़ाई लहंगे के साथ आप खुली लहराती बाल, या फिर स्लीक पोनीटेल स्टाइल कर सकती हैं। मेकअप में आप न्यूड लिपस्टिक और हल्का काजल या आईलाइनर लगाकर सिंपल और फ्रेश लुक पा सकती हैं।

PunjabKesari

सही फुटवियर

लहंगे के साथ आप मोजड़ी, कोल्हापुरी चप्पल, या फ्लैट सैंडल पहन सकती हैं। ये फुटवियर आपके आउटफिट को एक ट्रेडिशनल और कंप्लीट लुक देंगे।

PunjabKesari

दुपट्टा कैरी करने का तरीका

आप दुपट्टे को शोल्डर पर पिन करके सिंपल लुक रख सकती हैं। अगर आप स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो दुपट्टे को बेल्ट के अंदर टक कर सकती हैं।
चिकन कढ़ाई लहंगा गर्मियों के लिए एक परफेक्ट आउटफिट है। इसे सही तरीके से कैरी करने पर आप किसी भी फंक्शन या इवेंट में सबसे अलग और आकर्षक दिखेंगी।

Related News