25 APRTHURSDAY2024 10:22:43 PM
Nari

फिटकरी निकाल देगी आपकी सारी मुश्किलों का हल, जानिए कैसे?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 26 Sep, 2020 11:22 AM
फिटकरी निकाल देगी आपकी सारी मुश्किलों का हल, जानिए कैसे?

फिटकरी एक पत्थर की तरह होती है। औषधीय गुणों से भरपूर होने से यह दवा की तरह काम करती है। मगर बात ज्योतिष व वास्तुशास्त्र की करें तो इसे घर, दुकान या ऑफिस में रखने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो वातावरण खुशनुमा बनता है। पैसों से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा मिलने के साथ कारोबार में तरक्की के रास्ते खुलते हैं। तो चलिए आज हम आपको फिटकरी से जुड़े कुछ आसान से उपाय बताते हैं कि अपनाकर आप अपने जीवन की चल रही समस्याओं से जल्दी ही छुटकारा पा जाएंगे...

सारे वास्तुदोष होंगे दूर

एक कटोरी या डिब्बी में 50 ग्राम फिटकरी डालकर उसे अपने घर, दुकान या ऑफिस के किसी कोने मे छुपा कर रख दें। ध्यान रखें कि यह किसी को दिखाई न दें। इससे वास्तुदोष ठीक होने के साथ जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होगा। साथ ही आर्थिक परेशानी दूर हो घर में सुख- समृद्धि व शांति भरा माहौल बना रहेगा। 

nari,PunjabKesari

तरक्की के खुलेंगे रास्ते

अक्सर लोगों का कहना होता है कि उन्हें अपनी मेहनत का सही से फल नहीं मिलता है। साथ ही पैसा हाथ में न टिकने की शिकायत रहती है। ऐसे में काले रंग के कपड़े में फिटकरी का एक टुकड़ा बांध लें। फिर उसे अपनी दुकान, ऑफिस के मुख्य द्वार पर बांध दें। इससे कारोबार में बढ़ोतरी होने के साथ देवी लक्ष्मी की कृपा मिलेगी। आप चाहे तो इस उपाय को अपने घर पर भी कर सकते हैं। 

नहीं आएंगे बुरे सपने 

अगर घर के किसी सदस्य को सोते समय बुरे सपने या किसी तरह का डर सताता है तो ऐसे में किसी काले रंग के कपड़े में एक टुकड़ा फिटकरी का बांध दें। फिर उसे तकिए के नीच रख कर ही सोए। ऐसा कुछ दिन लगातार करने से इस परेशानी से जल्द ही राहत मिलेगी। 

परिवार के सदस्यों में बना रहेगा तालमेल

बहुत से घरों में पति- पत्नि व परिवार के बीच लगातार झगड़ा होना व अनबन रहने का कारण घर का खराब वास्तुदोष होता है। ऐसे में इससे बचने के लिए एक गिलास पानी में फिटकरी का एक टुकड़ा या पाउडर डालकर मिलाए। फिर इसे सोने से पहले अपने बिस्तर के नीचे रख दें। अगली सुबह उठकर नहाकर इस पानी को किसी मंदिर में जाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों में चल रहे लड़ाई- झगड़े दूर हो रिश्तों में मिठास आएगी। 

nari,PunjabKesari

कर्ज से दिलाए मुक्ति 

आज के समय में हर दूसरा व्यक्ति कर्ज से परेशान है। इससे छुटकारा पाने के लिए एक फिटकरी के टुकड़े पर थोड़ा सा सिंदूर लगाए। फिर उसे पान के पत्तों के साथ बांध कर बुधवार की सुबह या शाम के समय में पीपल के वृक्ष के नीचे दबा दें। इस उपाय को लगातार 3 बुधवार को करें।

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत 

सोने से पहले दांतों पर थोड़ी सी फिटकरी रगड़ने से लाभ होता है। इसके अलावा घर की साफ करते समय पानी में थोड़ा सा फिटकरी पाउडर डालकर पोछा लगाए। इससे घर में पैसा न टिकने की परेशानी दूर हो आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। 

शुक्रदोष करें दूर 

पानी में फिटकरी डालकर नहाने से शुक्रदोष से मुक्ति मिलती है। साथ ही धन लाभ होता है। 

nari,PunjabKesari

समय- समय पर फिटकरी को चैक करते रहे। अगर उसका रंग बदल जाए तो उसे उस जगह से हटा कर तुरंत नई फिटकरी रख दें।
 

Related News