19 APRFRIDAY2024 4:26:57 AM
Nari

ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 31 Aug, 2021 02:24 PM
ग्लोइंग स्किन के लिए फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स

ज्यादातर महिलाएं दिन में तो अपने चेहरे का ख्याल रख लेती हैं लेकिन रात के समय दिनभर की थकान की वजह से चेहरे को अनदेखा करके सो जाती हैं। कई बार तो वह मेअकप निकालना भी भूल जाती हैं। यह आदत आपके चेहरे के लिए अच्छी नहीं। रात में सोने से पहले भी चेहरे का खास ख्याल रखने की जरूरत है। तभी आपकी स्किन सुबह खिली-खिली और ग्लो करती नजर आएगी। हम आपको ऐसे कुछ ब्यूटी टिप्स बता रहे हैं जो आपको रात में सोने से पहले फॉलो करने की जरूरत है...

चेहरे को पानी से धोना

PunjabKesari

हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा हमेशा चमकदार, मुलायम और ग्लो करता दिखे। दिनभर तो आप अपने फेस की देखभाल करती हैं लेकिन रात में इसका ध्यान रखना भूल जाती हैं। आप चाहती हैं कि आपका फेस चमकता रहे तो रात में सोने से पहले ठंडे पानी से अपने चेहरे को जरूर साफ करें। ऐसा करने से चेहरे पर जमी गंदगी साफ हो जाएगी और सुबह उठने के बाद आपका चेहर खिला-खिला रहेगा।  

फेस मास्क

PunjabKesari

अपने चेहरे को तरो-ताजा बनाए रखने के लिए रात में सोने से पहले फेस मास्क का इस्तेमाल करें। बेहतर होगा कि आप हर्बल फेस मास्क लगाएं। हर्बल फेस मास्क चेहरे के लिए अच्छा होता है। यह आपकी स्किन को स्वस्थ रखेगा।

आंखों का भी रखें ध्यान

PunjabKesari

चेहरे के साथ-साथ आंखों का ख्याल रखना भी जरूरी है। आंखों के नीचे होने वाले काले धब्बों को दूर करने के लिए रात में सोने से पहले क्रीम लगाएं।  

Related News