16 APRTUESDAY2024 4:26:13 PM
Nari

100 साल की महिला पर ही कर दी FIR, थाने में आकर बोली- 'साहब' मोतियाबिंद है, चलने-फिरने में मोहताज हूं

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 26 May, 2023 09:58 AM
100 साल की महिला पर ही कर दी FIR, थाने में आकर बोली- 'साहब' मोतियाबिंद है, चलने-फिरने में मोहताज हूं

उत्तर प्रदेश के कानपुर से बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक ऐसी महिला पर रंगदारी मांगने का केस दर्ज किया गया, जिसकी उम्र ही 100 साल है। दुख की बात तो यह है कि जिस महिला को आरोपी बनाया गया है वह ना तो ठीक से चल पाती है और ना ही आंखों से देख सकती है। जरा सोचिए ऐसी महिला कैसे  कोई जुर्म कर सकती है। 

PunjabKesari
सोशल मीडिया पर इस मामले ने इतना तूल पकड़ी कि पुलिस ने बुजुर्ग महिला का नाम तुरंत पर्चे से निकाल दिया। यह मामला कानपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र का है,  100 साल की बुजुर्ग महिला चंद्रकली देवी को जब पता चला कि उन पर रंगदारी मांगने का आरोप लगा है कि वह  पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंग के सामने पेश हुई। महिला ने कमिश्नर से कहा-  'साहब... मोतियाबिंद है, आंखों से दिखता कम है। चलने-फिरने में मोहताज हूं, मेरे ऊपर कल्याणपुर थानेदार ने केस लिख दिया है।

PunjabKesari
बताया जा रहा है कि एक जमीनी विवाद में कल्याणपुर पुलिस ने कृष्णमुरारी, चंद्र कली समेत अन्य पर रंगदारी समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। एसीपी कल्याणपुर का कहना है कि प्रॉपर्टी विवाद में दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, अगर बुजुर्ग महिला का नाम भी रिपोर्ट में है, तो  इसे लेकर कार्रवाई की जाएगी। 

PunjabKesari
चंद्रकली ने कमिश्नर को बताया कि मिर्जापुर में उनका एक प्लॉट भी है। इस पर कुछ लोग कब्जा करना चाहते हैं, इसलिए मेरे और परिवार पर मुकदमा हुआ है।पुलिस कमिश्नर ने फटकार लगाते हुए जांच के बाद FIR खत्म करने का आदेश दिया है। पुलिस ने कहा कि बुजुर्ग महिला अभी फिलहाल मुकदमे का हिस्सा नहीं है।  अब महिला ने उनका नाम हटाने को लेकर  पुलिस और मीडिया का शुक्रिया अदा किया है। 


 

Related News