28 MARTHURSDAY2024 3:40:29 PM
Nari

चेहरे के लिए जरूरी है फेशियल ऑयल, जानें इसे लगाने के 5 तरीके

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 15 Mar, 2021 05:03 PM
चेहरे के लिए जरूरी है फेशियल ऑयल, जानें इसे लगाने के 5 तरीके

लड़कियां स्किन केयर के लिए चाहे ज्यादातर घरेलू नुस्खें अपनाती हो लेकिन फैशन ट्रेंड में आया कोई भी प्रोडक्ट वह ट्राई जरूर करती हैं। हर महिला के मेकअप बैग में आपको बहुत सारे ट्रेंडी प्रोडक्ट मिलेंगे इन्हीं में से एक है फेशियल ऑयल। बहुत सी लड़कियां इसकी इस्तेमाल तो करती हैं लेकिन कुछ को मालूम नहीं होगा कि वह इसका इस्तेमाल और कितने तरीकों से कर सकती हैं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप फेशियल ऑयल का इस्तेमाल किस तरह ग्लोइंग स्किन और एक दम गॉर्जियस मेकअप पा सकती हैं। 

पहले आप जान लें फेशियल ऑयल लगाने के फायदे 

1. स्किन करे रिपेयर
2. स्किन बनाए ग्लोइंग
3. पोर्स को छोटा करने में करे मदद
4. स्किन को दे पोषक तत्व
5. मिलेगा परफेक्ट लुक
6. चेहरा करेगा एक दम शाइन 

अब आपको बताते हैं कि आप फेशियल ऑयल को इन 5 तरीकों से भी इस्तेमाल कर सकती हैं 

PunjabKesari

पहला तरीका 

आजकल महिलाएं पूरा दिन इतना बिजी रहती हैं कि उनके पास अपनी स्किन केयर के लिए भी समय नहीं होता है लेकिन स्किन केयर तो जरूरी है चाहे आप हफ्ते में एक बार ही चेहरा अच्छे से क्लीन क्यों न करें। वहीं अगर आप चाहती हैं कि बालों की तरह आप अपने चेहरे की भी मसाज करें तो आप फेशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप चेहरे पर इसकी कुछ बूंदे डालें और इसके साथ अच्छे से मसाज करें। करीब 15 मिनट इसकी अच्छे से मसाज करें। 

नोट- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप एक बार स्किन स्पेशलिस्ट से पूछकर ही इसे अप्लाई करें। 

दूसरा तरीका 

आप चाहे तो इसका इस्तेमाल आप मॉइश्चराइजर के रूप में भी कर सकती हैं। इससे आपकी स्किन एक दम सॉफ्ट बनेगी और स्किन भी ग्लो करेगी। 

तीसरा तरीका 

अगर आप चाहती हैं कि आप का मेकअप बेस अच्छा हो और मेकअप एक दम स्मूद हो तो आप फेशियल ऑयल का इस्तेमाल मेकअप बेस के तौर पर कर सकती हैं। इससे मेकअप में पैचेज नहीं दिखेंगे और चेहरा भी एक दम ग्लो करेगा। 

चौथा तरीका

PunjabKesari

अगर आपके आंखों के नीचे निशान हैं तो भी आप इस फेशियल ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इस ऑयल की कुछ बूंदे लें और इसे आंखों के नीचे लगाएं और इसके साथ मसाज करें। इससे न सिर्फ झुर्रियां दूर होगी साथ ही धीरे-धीरे ड्राईनेस भी खत्म हो जाएगी। 

पांचवा तरीका 

कईं बार हम मेकअप को हाइलाइट करने के लिए हाईलाइटर का इस्तेमाल इतना ज्यादा कर लेते हैं कि हमारी लुक ही एक दम कबाड़ा हो जाती है। स्किन पर पिंप्लस नजर आने लगते हैं इसलिए अगर आप चाहती हैं आपका मेकअप भी हाइलाइट हो जाएगा और स्किन भी एक दम स्मूद दिखेगी। इसके लिए आप हाईलाइटर लें और उसमें फेशियल ऑयल की कुछ बूंदें मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। 

Related News