03 MAYFRIDAY2024 4:31:02 PM
Nari

Panama Papers Case: बच्चन परिवार की बढ़ीं मुश्किलें, ED ने भेजा ऐश्वर्या राय को नोटिस

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 20 Dec, 2021 12:14 PM
Panama Papers Case: बच्चन परिवार की बढ़ीं मुश्किलें, ED ने भेजा ऐश्वर्या राय को नोटिस

पनामा पेपर्स मामले को लेकर बच्चन परिवार की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल, दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया है। उन्हें आज दिल्ली स्थित लोकनायक भवन में पेश होना है लेकिन एक्ट्रेस ने इससे इंकार कर दिया है।

ऐश्वर्या को मिला समन

सूत्रों की मानें तो अभिनेत्री को अपना बयान दर्ज करवाने के लिए आज कार्यालय आने को कहा है लेकिन उन्होंने एक और तारीख मांगी है। बता दें कि मेगास्टार अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय को पहले भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन उन्होंने दो बार और समय मांगा था। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से एक्ट्रेस को एक नया समन जारी किया जाएगा।

लोगों पर टैक्स चोरी का आरोप

जानकारी के मुताबिक, ईडी ने ऐश्वर्या से पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट पहले ही तैयार कर ली थी। इस मामले में अभिषेक बच्चन से पिछले महीने ही पूछताछ की जा चुकी है। खबरों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने बच्चन परिवार को भारतीय रिजर्व बैंक की उदारीकृत प्रेषण योजना (एलआरएस) के तहत 2004 से अपने विदेशी प्रेषण की व्याख्या करने के लिए नोटिस जारी किया।

अमिताभ बच्चन को बनाया गया था 4 कंपनियों का डायरेक्टर!

गौरतलब है कि "पनामा पेपर्स" मामला 2016 में मीडिया में सामने आया था, जब पनामा के लॉ फॉर्म के कागज लीक हो गए थे। दुनिया के अमीर, फिल्म जगत से जुड़े लोग और बिजनेसमैन पर इन लाखों दस्तावेज़ों को चोरी और लीक करने का आरोप लगाया गया है। इनमें करीब 500 लोगों के नाम शामिल किए गए हैं। खबरों के मुताबिक, अभिताभ बच्चन को 4 कंपनियों का निर्देशक बनाया गया था, जो करोड़ों के कारोबार में शामिल थीं। वहीं, उनकी बहू ऐश्वर्या भी अमिक पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की डायरेक्टर थी, जिसमें उनके माता-पिता भी पार्टनर थे।
 

Related News