19 SEPTHURSDAY2024 5:10:11 PM
Nari

शादी के लिए नहीं बुक किया पार्लर?  तो इस तरह बनाएं अपना वेडिंग हेयर स्टाइल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 18 Sep, 2024 04:48 PM
शादी के लिए नहीं बुक किया पार्लर?  तो इस तरह बनाएं अपना वेडिंग हेयर स्टाइल

नारी डेस्क: क्या आप अपनी शादी के लिए खुद ही अपने बाल बनाने के बारे में सोच रही हैं? वैसे सोचने में ये आसान काम तो नहीं है, लेकिन यह नामुमकिन भी नहीं है। बहुत से लड़कियां दूसरों द्वारा  हेयरस्टाइल पर ज्यादा भरोसा नहीं कर पाती हैं, ऐसे में उनकी कोशिश होती है कि वह अपने तरीके से ही शादी के लिए तैयार हों। खुद का ब्राइडल हेयरस्टाइल बनाना दुल्हन के लिए एक चुनौती हो सकता है, लेकिन कुछ आसान और क्लासिक हेयर स्टाइल हैं, जिन्हें थोड़ी सी प्रैक्टिस के साथ खुद भी तैयार किया जा सकता है। चलिए जानते हैं इनके बारे में 

PunjabKesari
सिंपल बन (जूड़ा)

बालों को पीछे की ओर इकट्ठा करके एक लो या मीडियम हाइट पर पोनिटेल बनाएं। फिर उस पोनिटेल को मोड़कर गोल जूड़े की तरह लपेटें और बॉबी पिन्स से फिक्स कर लें।  इसे और भी आकर्षक बनाने के लिए जूड़े के चारों ओर गजरा या फूलों की सजावट करें। यह क्लासिक लुक ब्राइडल के लिए सबसे ज़्यादा पसंद किया जाता है।

PunjabKesari
   
ब्रैडेड बन (चोटी जूड़ा)

सबसे पहले साइड से या सामने से एक साधारण चोटी बनाएं। फिर बाकी बालों को पोनिटेल में बांधें और इसे एक जूड़े की तरह लपेटें। चोटी को जूड़े के चारों ओर लपेटें और पिन्स से सुरक्षित करें। फूलों या हेयर एक्सेसरी से इस लुक को और भी खूबसूरत बना सकती हैं। 

PunjabKesari

हल्फ-डाउन स्टाइल

 सिर के ऊपर के बालों को पीछे की ओर बांधकर एक छोटा सा पफ बनाएं। नीचे के बाल खुले रखें और कर्ल या स्ट्रेटनर का इस्तेमाल कर सकते हैं।  इस लुक के साथ फूलों का क्राउन या डेकोरेटिव क्लिप्स का इस्तेमाल करें। यह स्टाइल बहुत ही सरल और एलिगेंट दिखता है।

PunjabKesari

साइड स्वीप वेवी हेयर

बालों को साइड पार्टिंग करें और कर्लिंग आयरन से हल्के कर्ल बनाएं। फिर बालों को एक साइड पर लाएं और हल्के से पिन्स की मदद से सेट करें। यह हेयरस्टाइल गाउन या लहंगे के साथ बहुत अच्छा लगता है और इसे हेयरस्प्रे से सेट करें ताकि यह लंबे समय तक टिका रहे।

PunjabKesari

फ्लोरल एक्सेसरीज के साथ ओपन हेयर स्टाइल

इसके लिए बालों को पूरी तरह से खोलें और हल्के वेव्स बनाएं। फिर फूलों की एक हल्की सी वर्टिकल लाइन बालों में लगाएं।  यह लुक प्री-वेडिंग फंक्शंस के लिए परफेक्ट है। खासकर हल्दी या मेहंदी के दिन इसे अपना सकती हैं।

PunjabKesari

लो साइड बन

बालों को साइड पार्टिंग करके एक साइड में पोनिटेल बांधें और फिर उस पोनिटेल को एक जूड़े की तरह लपेटें। जूड़े को पिन्स की मदद से फिक्स कर लें।
जूड़े के चारों ओर गजरा या मोतियों की एक्सेसरीज लगाकर इसे ट्रेडिशनल और रॉयल लुक दिया जा सकता है।

PunjabKesari
रिंगलेट कर्ल्स के साथ ओपन हेयर

बालों को कर्लिंग आयरन से छोटे-छोटे रिंगलेट कर्ल्स में बनाएं और उन्हें खुला छोड़ दें। यह हेयरस्टाइल खासकर रिसेप्शन या संगीत के लिए बहुत अच्छा है। इसमें फ्लोरल पिन्स भी इस्तेमाल कर सकती हैं।


ये सभी हेयरस्टाइल्स दुल्हनों के लिए आसान हैं और इन्हें खुद से भी तैयार किया जा सकता है। थोड़ी प्रैक्टिस और सही हेयर एक्सेसरीज़ का उपयोग करके आप अपना ब्राइडल लुक खुद ही बना सकती हैं, जिससे आपका लुक और भी आकर्षक और एलिगेंट दिखेगा।
 

Related News