02 DECWEDNESDAY2020 5:17:46 AM
Nari

वाह! 3 दिन में किया 7 महाद्वीपों का सफर, ट्रैवलिंग की क्रेजी इस लड़की ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 22 Nov, 2020 02:56 PM
वाह! 3 दिन में किया 7 महाद्वीपों का सफर, ट्रैवलिंग की क्रेजी इस लड़की ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

पूरी दुनिया घूमने का शौकीन कौन नहीं होता है। सबकी जिंदगी में एक ऐसी ड्रीम प्लेस जरूर होती है जहां वह जाना चाहते हैं लेकिन हम इसी सोच में रह जाते हैं कि कौन इतनी छुट्टीयां ले लेकिन हाल ही में एक ऐसा गजब मामला सामने आया है जहां एक लड़की ने 3 दिनों में ही 7 महाद्वीपों की यात्रा कर ली। जी हां आपको भी सुनने में हैरानी हो रही होगी लेकिन इस लड़की ने ऐसा करके अपने नाम रिकॉर्ड कर लिया है। 

 वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम 

PunjabKesari

हम जिस लड़की की बात कर रहे हैं उसका नाम है डॉ. खावला अल रोमाथी। डॉ. खावला अल रोमाथी संयुक्त अरब अमीरात की रहने वाली है। रोमाथी ने महज 3 दिनों , 14 घंटे, 46 मिनट, 48 सेकेंड में 7 महाद्वीपों के 208 देशों की यात्रा कर अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। 

10 फरवरी 2020 को शुरू की थी यात्रा 

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो रोमाथी ने 10 फ़रवरी 2020 को अपनी यात्रा शुरू की थी और यह यात्रा 13 फरवरी को पूरी हुई। रोमाथी का सफर यूएई से शुरू हुआ और जाकर ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में जाकर ख़त्म हुआ। रोमाथी का इस सफर का मुख्य उद्देश्य अलग-अलग देशों के कल्चर को जानना था। 

रोमाथी ने शेयर की अपनी तस्वीरें 

PunjabKesari

इसकी कुछ तस्वीरें भी रोमाथी ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं जिसमें वह बहुत सी खूबसूरत जगहों के आगे खड़ी हैं और मुस्कुरा कर अपनी तस्वीरें खिंचवा रही हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए रोमाथी ने कैप्शन में लिखा , मैं हमेशा से 'गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' की दीवानी रही हूं। अपनी यात्रा के बारे में सोचकर अच्छा लगता है कि मैंने ये किस तरह से पूरी की। इसके बाद ये प्रमाणपत्र ले जाना बहुत भारी लग रहा है ।'

आसान नहीं था सफर 

अब भई चाहे हमें देखने में रोमाथी का यह सफर आसान लग रहा हो लेकिन यह सफर आसान नहीं था। रोमाथी की मानें तो इस लंबे सफर में धैर्य की बहुत अधिक जरूरत होती है आपको एयरपोर्ट पर बैठकर घंटों इंतजार करना पड़ता है। 

अगर महिलाओं को सपोर्ट मिले तो वो कुछ भी कर सकती हैं : रोमाथी 

PunjabKesari

रोमाथी की मानें तो अगर महिलाओं को लोग सपोर्ट करें तो उनके लिए कोई भी काम मुश्किल नहीं हैं। वो जो चाहे कर सकती हैं। रोमाथी चाहती हैं कि उनकी इस कामयाबी पर बाकी लोग भी प्रेरित हों। 

Related News