17 SEPTUESDAY2024 8:56:20 PM
Nari

ब्राइडल ज्वेलरी पसंद करते समय न करें ये गलतियां, नहीं तो खूबसूरती में लग जाएगा  ग्रहण

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Sep, 2024 04:48 PM
ब्राइडल ज्वेलरी पसंद करते समय न करें ये गलतियां, नहीं तो खूबसूरती में लग जाएगा  ग्रहण

नारी डेस्क: शादी में सिर्फ आउटफिट ही नहीं बल्कि ज्वेलरी का भी अहम रोल होता है। ज्लेलरी को लेकर एक छोटी सी गलती भी  दुल्हन की खूबसूरती में  ग्रहण लगा सकती है।  सही ज्वेलरी का चुनाव और इसे सही तरीके से कैरी करना बहुत ज़रूरी होता है ताकि आपकी खूबसूरती और भी निखर सके। यहाँ कुछ आम गलतियां दी गई हैं जिन्हें दुल्हनें ज्वेलरी पहनते समय बिलकुल न करें
PunjabKesari

ज्यादा भारी ज्वेलरी पहनने से बचें

 कई बार दुल्हनें बहुत भारी ज्वेलरी कैरी कर लेती हैं, जिससे उनका लुक बहुत ज्यादा भरा हुआ और असहज दिखाई देने लगता है। ज्वेलरी को अपने लहंगे या साड़ी के अनुसार बैलेंस करें। अगर आपकी वेडिंग आउटफिट में बहुत भारी कढ़ाई या एम्ब्रॉयडरी है, तो हल्की और स्टाइलिश ज्वेलरी चुनें ताकि दोनों में संतुलन बना रहे।
 

ज्वेलरी का आउटफिट से मैच न होना

कुछ दुल्हनें ऐसी ज्वेलरी का चुनाव कर लेती हैं जो उनके वेडिंग आउटफिट से मेल नहीं खाती। इससे लुक डिस्कनेक्टेड लगता है। ज्वेलरी का रंग और स्टाइल आपके आउटफिट के साथ मेल खाए। गोल्डन, सिल्वर या डायमंड ज्वेलरी चुनते समय ध्यान दें कि वह आपके लहंगे या साड़ी के साथ पूरी तरह से कम्प्लिमेंट करे।
PunjabKesari

ज्वेलरी की ओवरलेयरिंग

कई बार दुल्हनें बहुत सारे नेकलेस, चूड़ियां, अंगूठियां और अन्य ज्वेलरी पहन लेती हैं, जिससे लुक काफी भरा हुआ और जटिल लगता है।ज्वेलरी का चयन साधारण और बैलेंस्ड रखें। एक या दो प्रमुख पीस जैसे कि एक सुंदर नेकलेस और ईयररिंग्स पर ध्यान दें, और बाकी एक्सेसरीज़ को हल्का रखें।
 

गलत ईयररिंग्स का चुनाव

कई बार दुल्हनें ऐसी ईयररिंग्स पहन लेती हैं जो उनके चेहरे के आकार और हेयरस्टाइल से मेल नहीं खातीं। ऐसे में दुल्हन को अपने चेहरे के आकार के अनुसार ही ईयररिंग्स पहनने चाहिए। लंबे चेहरे के लिए चौड़े झुमके या चांदबाली बेहतर लगते हैं, जबकि गोल चेहरे के लिए लंबे और पतले झुमके बेहतर होते हैं।
PunjabKesari

ट्रेंड्स के चक्कर में खुद का स्टाइल भूलना

अक्सर दुल्हनें लेटेस्ट ट्रेंड्स को फॉलो करने में अपनी पर्सनल स्टाइल को भूल जाती हैं, जिससे वे खुद को असहज महसूस करती हैं। ट्रेंड्स के पीछे न भागें, बल्कि ऐसी ज्वेलरी चुनें जो आपकी पर्सनैलिटी और स्टाइल के अनुसार हो। कुछ ऐसा पहनें जिसमें आप सहज और खूबसूरत महसूस करें।
 

ज्वेलरी का ओवरशाइन

 कुछ दुल्हनें बहुत ज्यादा चमकदार ज्वेलरी पहन लेती हैं, जिससे लुक काफी चमकदार और आंखों को चुभने वाला लगता है। अगर आपका लहंगा पहले से ही चमकीला है, तो ज्वेलरी को थोड़ा म्यूट या सटल रखें ताकि आपका लुक भरा हुआ न लगे। इसका मतलब यह नहीं है कि आप सिंपल ज्वेलरी चुनें, बल्कि ज्वेलरी में एक क्लासी और एलिगेंट लुक रखें।
PunjabKesari


गलत मांग टीका या माथापट्टी

माथे पर लगाया गया गलत मांग टीका या माथापट्टी चेहरे के अनुपात को बिगाड़ सकता है। अपने माथे के आकार के अनुसार मांग टीका या माथापट्टी का चुनाव करें। अगर आपका माथा चौड़ा है तो चौड़ी माथापट्टी सही होगी, वहीं अगर माथा छोटा है तो हल्की मांगटीका चुनें।
 

आराम को नजरअंदाज करना

कुछ दुल्हनें ज्वेलरी की सुंदरता पर ध्यान देती हैं लेकिन आराम को नजरअंदाज कर देती हैं। इससे शादी के दिन उन्हें असहजता महसूस होती है। ऐसी ज्वेलरी चुनें जिसे आप पूरे दिन आराम से पहन सकें। बहुत भारी और असुविधाजनक ज्वेलरी से बचें, क्योंकि इससे आपका ध्यान भटक सकता है।
 

Related News