17 MAYFRIDAY2024 1:45:00 AM
Nari

'Uber में यात्रा करना असुरक्षित'...डॉक्टर ने इस वजह से किया उबर कंपनी को Boycott

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 02 May, 2024 01:41 PM
'Uber में यात्रा करना असुरक्षित'...डॉक्टर ने इस वजह से किया उबर कंपनी को Boycott

Public Transport में ड्राइवर्स की बदतमीजी किसी से छिपी नहीं है। ऑटो के अलावा इन दिनों तो Uber और Ola जैसे ड्राइवर्स के बारे में कुछ न कुछ सुनने को मिल ही जाता है। खासकर के महिलाओं के लिए ऐसे माहौल में अनजान ड्राइवर के साथ ट्रेवल करना खतरे से खाली नहीं है। हाल ही में दिल्ली में एक महिला डॉक्टर के साथ भी ऐसा ही मामला देखने को मिला। हालांकि यहां ड्राइवर ने बदतमीजी नहीं की, पर ड्राइविंग में लापरवाही की, जिससे महिला को चोट लग गई। इस मामले को महिला ने अपने एक्स (X) आकाउंट पर भी शेयर किया। 

ड्राइवर की लापरवाही से हुआ एक्सीडेंट

दरअसल, दिल्ली की महिला Dentist डॉ. रुचिका ने उबर कैब बुक की थी। इस दौरान कैब ड्राइबर ने ऐसे गाड़ी चलाई की वो दुर्घटना का शिकार हो गई। महिला के मुताबिक ड्राइबर ने इतनी लापरवाहा से गाड़ी चलाई कि उसका एक्सीडेंट हो गया। इसमें महिला को गंभीर चोंट आईं हैं। जिसके बाद महिला ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि वो Uber कंपनी का बॉयकॉट करती हैं। इसमें यात्रा करना असुरक्षित है क्योंकि कंपनी ने बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाले ड्राइवर्स को कार देकर सड़क पर उतार रखा है। उन्होंने आगे बताया, मैं अपने घर से मेट्रो तक जाने के लिए कैब बुक की थी। इस दौरान ड्राइवर ने लापरवाही की। महिला ने कहा कि, 'ड्राइवर ने सही कट मिस कर दिया और उसके लिए यूटर्न लेने के लिए दाएं देखा न बाएं, न ही पीछे आने वाली गाड़ियों को इंडिकेटर दिया। वहीं, शीशे से पीछे भी नहीं देखा कि गाड़ी तो नहीं आ रही और एकदम से गाड़ी मोड़ दी, जिसके चलते एक्सीडेंट हो गया'। 

PunjabKesari

महिला को झेलना पड़ा नुक्सान

घटना में उन्हें काफी गंभीर चोट लगी और उन्हें पांच दिन तक घर पर ही आराम करना पड़ा। कई सारी दवाएं और इंजेक्शन तक भी लेने पड़े। वहीं, रुचिका ने अपनी चोट की फोटो भी शेयर की पोस्ट में उन्होंने लिखा कि, 'इस घटना के कारण मुझे काफी नुकसान हुआ है। चाहे वो Physically हो , Emotionally हो या फिर Financially हो नुक्सान तो केवल मेरा ही हुआ है। उन्होंने यह भी लिखा कि दवाओं के सारे बिल्स मुझे भरने पड़ रहे हैं, साथ ही मुझे कई यातनाओं से गुजरना पड़ रहा है'।

PunjabKesari

 उबर कंपनी ने कही ये बात

जहां यूजर्स ने घटना के बारे में जानकार रुचिका ने सहानभूति कर रहे हैं वहीं उबर कंपनी ने भी ठोस कदम उठाते हुए रुचिका से ड्राइवर और राइड की जानकारी मांगी है। उन्होंने रुचिका को भरोसा दिलाया है कि मामले की उचित कारवाई की जाएगी।

Related News