02 OCTFRIDAY2020 5:02:41 AM
Nari

वैवाहिक जीवन में कलह डालती है बेडरूम में रखी ये चीजें!

  • Edited By neetu,
  • Updated: 10 Sep, 2020 10:20 AM
वैवाहिक जीवन में कलह डालती है बेडरूम में रखी ये चीजें!

कोई भी घर तभी अच्छा लगता है जब घर के सदस्यों में एकता बनी हो। खासतौर पर पति- पत्नि में आपसी अंडरस्टेंडिंग होने से ही वैवाहिक जीवन सुखमय बीतता है। मगर कई घरों में वास्तुदोष होने से घर का माहौल अशांत व लड़ाई- झगड़े बन जाता है। असल  में, इसके पीछे का कारण घर के सदस्यों द्वारा की गई गलतियां होती है। बहुत सी ऐसी चीजें होती है, जिन्हें बेडरूम में रखने से वास्तुदोष होता है। ऐसे में कपल्स को अपने कमरे में कुछ चीजों के प्रति थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत होती है। ताकि उनका वैवाहिक जीवन सुखमय बीत सके। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि ऐसी कौन की चीजें हैं जिन्हें बेडरूम में रखने से  बचना चाहिए...

nari,PunjabKesari

शीशा

बेडरूम में खासतौर पर बेड के ठीक सामने आइना नहीं होना चाहिए। इससे वास्तुदोष उत्पन्न होता है। ऐसे में पति- पत्नि में लड़ाई- झगड़े बढ़ने के साथ घर का माहौल अशांत होता है। 

nari,PunjabKesari

जूठे बर्तन

वास्तु के अनुसार, बेडरूम में रखे जूठे बर्तन अशुभता का सूचक है।‌‌‌‌ इससे व्यक्ति और परिवार के सदस्यों को शारीरिक व आर्थिक रूप से परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। कहा जाता है, जिस व्यक्ति की कुंडली में चन्द्रमा कमजोर हो उन्हें अपने बेड के नीचे स्टील के बर्तन में पानी भरकर रखने फायदा मिलता है। उसका चंद्र दोष दूर हो मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है।

कांटेदार व नुकीले पौधे

कभी भी कांटे और नुकीले पौधे बेडरूम में नहीं लगाने चाहिए।‌ ये पौधे वैवाहिक जीवन में बांधा डालते हैं। 

nari,PunjabKesari

खराब पंखा या एसी 

बेडरूम का पंखा या एसी खराब होने पर उसे तुरंत ठीक करवाएं। नहीं तो पति-पत्नी में झगड़े होने का खतरा बढ़ता है। इसतरह रिश्ते में खटास आने के साथ दूरियां पैदा हो सकती है।

ताजमहल व हिंसक तस्वीरें

बेडरूम में दुख, हिसंक, लड़ाई-झगड़े, दुख जताने वाली व टूटे हुए फ्रेम की तस्वीरें लगाने से बचना चाहिए। साथ ही प्यार का प्रतीक कहे जाने वाले ताजमहल की फोटो लगानी अशुभ मानी जाती है। इससे रूम में नेगेटिविटी बढ़ती है। साथ ही वैवाहिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में बेडरूम ऐसी तस्वीरें लगाने की गलती न करें। इसकी जगह पर आप अपने बेडरूम में मुस्कुराते हुए चेहरे और अपनी शादी की तस्वीर लगाएं। इससे आप दोनों के बीच चल रहा मनमुटाव दूर हो वैवाहिक जीवन में सुख का आगमन होगा।

nari,PunjabKesari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News