25 APRTHURSDAY2024 1:41:33 PM
Nari

घर की सूनी वॉल में भर दें जान, अपनाएं ये डेकोरेशन आइडिया

  • Edited By Shiwani Singh,
  • Updated: 15 Nov, 2021 09:05 PM
घर की सूनी वॉल में भर दें जान, अपनाएं ये डेकोरेशन आइडिया

लिविंग रूम हो या बैडरूम या फिर गैलरी वॉल आप इन्हें अनोखे तरीके से सजा सकती हैं। आज हम वॉल डैकोरेशन के कुछ आइडिया बता रहे हैं जिन्हें ध्यान में रखकर आप अपने घर की खाली पड़ी दीवार को सजा सकती हैं—

ओवर साइज पेंटिंग

PunjabKesari

आजकल लिविंग रूम और बैडरूम में ओवरसाइज पेंटिंग लगाने का काफी ट्रैड है। आप चाहें तो लिविंग रूम में सोफों के पीछे या फिर बैडरूम में बैड के पीछे बिग साइज पेंटिंग लगा सकती हैं। मार्कीट में तरह-तरह की ओवरसाइज पेंटिंग आपको आसानी से मिल जाएंगी। आप चाहें तो फैमिली फोटो को या फिर अपने पार्टनर के साथ की किसी तस्वीर को ब्लैक एंड वाइट कराकर ओवरसाइज फ्रेम में फिट करके दीवार पर लगा सकती हैं।

फोटो फ्रेम से सजावट

PunjabKesari

अगर आपकी गैलरी की दीवार सूनी है तो आप उसे अलग-अलग साइज की पेंटिंग से सजा सकती हैं। इसके अलावा आप अपनी और घर के सदस्यों की तस्वीरों को छोटे-बड़े फोटो फ्रेम्स के साथ गैलरी वॉल को डैकोरेट कर सकती हैं।

बुक शैल्फ से सजावट

PunjabKesari

बुक शैल्फ की मदद से भी आप खाली पड़ी दीवारों को सजा सकती हैं। बुक शैल्फ में बने खानों में किताबों के साथ-साथ आप सजावट का सामान भी रख सकती हैं। बुक शैल्फ दिखने में सुंदर भी लगते हैं और सामान रखने के काम भी आ जाते हैं।

मिरर से सजाएं

PunjabKesari

मिरर भी वॉल डैकोरेशन के लिए अच्छा विकल्प है। मार्कीट में कई डिजाइन के लेटैस्ट मिरर मौजूद हैं। अपनी पसंद के मुताबिक मिरर चूज करके आप घर की सूनी पड़ी दीवार को नई लुक दे सकती हैं।

Related News