27 MAYWEDNESDAY2020 3:54:58 PM
Nari

लॉकडाउन में दूर हुए कपल्स इन टिप्स से बिताए पार्टनर के साथ क्वारंटाइन टाइम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Apr, 2020 11:12 AM
लॉकडाउन में दूर हुए कपल्स इन टिप्स से बिताए पार्टनर के साथ क्वारंटाइन टाइम

पूरे देश में अचानक हुए लॉकडाउन के कारण सभी लोग टेंशन में आ गए हैं। ऐसे में कई लोग अपनी फैमिली के साथ इस क्वारंटाइन को एन्जॉय कर रहें हैं। मगर कुछ ऐसे भी हैं जो अपने पार्टनर से दूर रह हैं। ऐसे में 21 दिनों तक एक-दूसरे से दूर रहना काफी मुश्किल भरा काम है। इस संकट के समय में निराश या टेंशन लेने की जगह आप टेक्नोलॉजी का सहारा ले सकते हैं। इस तरह आप अपने पार्टनर से फोन और विडियो कॉलिंग के जरिए अपने इस क्वारंटाइन टाइम पीरियड को बिता सकते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर से दूर है और उन्हें मिस कर रहे हैं तो हमारी ये टिप्स आपकी इस मुश्किल घड़ी को आसान बनाने का काम करेगी। तो चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में...

 

प्यार से करें बात

अगर लॉकडाउन के कारण आप अपने पार्टनर से दूर है तो ऐसे में उनके साथ फोन पर बातचीत करते रहे। प्यार से उनका हाल-चाल पूछे। इस संकट के समय में पार्टनर के साथ बात करें। उन्हें कोई परेशानी हो तो उसे पूछे। इसके साथ अपनी चिंता को भी शेयर करें। ऐसे में इस मुश्किल वक्त में पार्टनर के साथ बातचीत करते रहे। ताकि आप दोनों शारीरिक और मानसिक रूप से हैल्दी रह सके।

PunjabKesari

अपना गुस्सा न करें जाहिर

इस समय पार्टनर के साथ न होने पर आपको चिढ़ या गुस्सा आ सकता है। मगर अपने गुस्से को पार्टनर को शो न करवाएं। इस बात को भूलें न कि इस संकट के समय में हर कोई असुरक्षित फील कर रहा है। ऐसे में पार्टनर से गुस्सा होने की जगह प्यार से बात करें। ताकि उन्हें भी आपकी सुरक्षा की चिंता कम रहें। उनसे समय-समय पर फोन कर बात करते रहे। अगर कहीं बिजी होने पर वह आपसे बात नहीं कर पा रहे तो उनकी सिचुएशन को समझे। उनसे चिढ़ने की बजाए प्यार से उनकी बात मानें।

PunjabKesari

खुद का रखें ख्याल

अगर आप इस लॉकडाउन की घड़ी में एक-दूसरे के साथ नहीं है। ऐसे में खुद के लिए समय निकालें। वो सारे काम करें जो आप हमेशा से करना चाहते थे। मगर टाइम न होने के कारण कभी कर नहीं पाएं। इसके अलावा आप अपने पार्टनर की फेवरेट मूवी देख सकते हैं। आप दोनों अच्छी सी कोई डिश बनाकर विडियो कॉलिंग कर एक डेट प्लान कर सकते हैैं। ऐसा करने से आप दोनों एक-दूसरे को खुद के करीब महसूस करेंगे। इसके साथ ही इस क्वारंटाइन टाइम पीरियड में पॉजिटिव रहें।

PunjabKesari

Related News