28 APRSUNDAY2024 11:26:46 AM
Nari

कोरोना का खौफ! चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने बढ़ा दी Winter Holidays, टीचर्स की ड्यूटी रहेगी जारी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Dec, 2021 05:01 PM
कोरोना का खौफ! चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने बढ़ा दी Winter Holidays, टीचर्स की ड्यूटी रहेगी जारी

एक तरह कड़कड़ाती सर्दी तो दूसरी तरफ कोरोना वायरस का कहर। देश में एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ने लगा है, जिसके चलते कई राज्यों ने स्कूल बंद कर दिए हैं। वहीं, नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर भी प्रशासन और वैज्ञानिक चिंता में है। इसी बीच, चंडीगढ़ शिक्षा विभाग (Chandigarh Education Department) ने भी बच्चों के लिए एक अहम फैसला लिया है।

अब इस तारीख तक होगी बच्चों की छुट्टियां

दरअसल, चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों और प्राइवेट स्कूलों से लिए सर्दी की छुट्टियों की अवधि को बढ़ाने का ऐलान किया है। विभाग द्वारा स्कूलों में विंटर वेकेशन की अवधि 20 दिसंबर से 7 जनवरी तक घोषित कर दी गई है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

जारी रहेगी टीचर्स की ड्यूटी

हालांकि इस दौरान जो टीचर्स एग्जाम या इलेक्शन की ड्यूटी पर है उन्हें छुट्टियां नहीं होगी। ये छुट्टियां सिर्फ छात्रों के लिए घोषित की गई हैं। बता दें कि पहले विभाग द्वारा एकेडमिक कलैंडर के हिसाब से 27 दिसंबर से लेकर 5 जनवरी की छुट्टियां घोषित की गई थी जो अब बढ़ा दी गई हैं। यह फैसला देश में बढ़ रही कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए लिया गया है।

एग्जाम डेटशीट के अनुसार जारी रहेंगे

बता दें कि भले ही स्कूल की छुट्टियां बढ़ा दी गई है लेकिन एग्जाम डेटशीट के हिसाब से जारी रहेंगे। स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने को कहा गया है। वहीं, अलग-अलग स्कूलों के 3 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्कूलों को जल्दी बंद फैसला किया है। बता दें कि 2 बच्चें प्राइवेट और एक सरकारी स्कूल से हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि कोरोना के बीच दिल्ली में 6वीं से लेकर 12वीं छात्रों के लिए स्कूल आज से खुल गए हैं। सरकार ने प्रदूषण बढ़ने के कारण स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया , जो आज दोबारा से खोले गए।
 

Related News