26 APRFRIDAY2024 5:47:14 PM
Nari

1 लाख से कम का है बजट तो यहां मनाए अपना Honeymoon

  • Updated: 23 May, 2017 06:02 PM
1 लाख से कम का है बजट तो यहां मनाए अपना Honeymoon

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग) : शादी के बाद हर कपल का यही सपना होता है कि वे हनीमून को किस तरह यादगार बनाएं। वे किसी ऐसी खास जगह पर जाना चाहते हैं जो घूमने के लिए बेहतर हो। हर एक लड़की यही चाहती है कि वह हनीमून के लिए विदेश घूमने जाएं लेकिन कम बजट होने की वजह से लड़का उसकी उम्मीदें पूरी नहीं कर सकता। ऐसे में मिडिल क्लास लोगों का हनीमून के लिए विदेश घूमने का सपना ही रह जाता है क्योंकि उनका इतना बजट नहीं होता। ऐसे में वे भारत में ही कहीं हिल स्टेशन पर चले जाते हैं लेकिन आज हम आपको ऐसे ही कुछ विदेशी जगहों के बारे में बता रहे हैं जहां घूमने के लिए ज्यादा पैसे नहीं लगते और हनीमून भी यादगार रहता है। 


1. भूटान
PunjabKesari
घूमने के लिए यह देश बहुत ही बढ़िया है। यह हिमालय और चीन के बीच बसा एक देश है जहां जाने का खर्चा बहुत कम है। यहां जाने के लिए वीसा की जरूरत भी नहीं पड़ती। इस देश की खूबसूरत पहाड़ियां और बीच लोगों का दिल मोह लेती हैं । हनीमून के लिए यह जगह एक दम परफैक्ट है। यहां जाने के लिए हवाई जहाज और समुद्री जहाज दोनों का ही इस्तेमाल होता है।

2. नेपाल
PunjabKesari
हिमालय की गोद में बसा छोटा-सा देश नेपाल हनीमून के लिए बैस्ट प्लेस है। यहां के हसीन नजारे हर किसी का मन मोह लेते हैं। दुनिया की सबसे उंची पहाड़ियां इसी देश में है। यहां ट्रैकिंग और रिवर राफ्टिंग का आनंद भी ले सकते हैं। 

3. श्रीलंका
PunjabKesari
हरी-भरी वादियों ले घिरा श्रीलंका देश में भी घूमने के लिए जा सकते हैं। दक्षिण भारत में बसे इस देश में बीच, पहाड़ियां, चाय के बाग और जंगली जानवरों का आनंद  ले सकते हैं। कम बजट वाले लोग हनीमून के लिए इस जगह जा सकते हैं। 

4. दुबई
PunjabKesari
घूमने के लिए दुबई सबसे बढ़िया और कम बजट वाला देश है।यहां बुर्ज खलीफा जैसी बड़ी-बड़ी इंमारते हैं और बहुत ही खूबसूरत गार्डन हैं। जहां लाखों की गिनती में रंग-बिंरगे फूल हैं। हनीमून के लिए यह जगह बहुत ही बढ़िया है।

5. सिंगापोर
PunjabKesari
शॉपिंग के लिए सिंगापोर देश काफी लोकप्रिय है। हनीमून के लिए यह जगह बजट में भी सही रहेगी और यहां का खाना-पान भी बहुत बढ़िया है। 
 

Related News