ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन (Amazon) के शॉपिंग इवेंट प्राइम डे के दौरान हजारों छोटे कारोबारी नई डील और नए ऑफर के लिए तैयारी कर रहे हैं। कंपनी ग्राहकों को होम और किचन, फैशन और ग्रूमिंग जैसी विभिन्न श्रेणियों में लाखों उत्पादों की पेशकश करेगी। प्राइम डे का आठवां संस्करण इस बार 20 और 21 जुलाई को होगा। छोटे कारोबारी एमेजॉन पर विभिन्न श्रेणियों में 3,200 से अधिक नए उत्पाद पेश करेंगे। ऐसे में डील की तैयारी में जुटे हजारों छोटे कारोबारी छोटे और मध्यम कारोबारी इस बार एमेजॉन प्राइम डे की तैयारी के लिए प्लेटफॉर्म पर मौजूद सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।
बेहोमा, ड्रीम ऑफ ग्लोरी, ओरिका स्पाइसेस समेत अन्य ब्रांड इस प्लेटफॉर्म पर अपने अनूठे उत्पाद प्रदर्शित करेंगे और देश के विभिन्न हिस्सों में ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाएंगे। एमेजॉन इंडिया के निदेशक (सेलिंग पार्टनर सर्विसेज) अमित नंदा ने कहा, ‘दो दिन की प्राइम डे सेल के दौरान विक्रेताओं को न केवल अपने उत्पाद और ब्रांड दिखाने के लिए बड़ा मंच मिलेगा बल्कि देश भर में एमेजॉन के विशाल ग्राहक आधार तक सीधी पहुंच भी मिलेगी। हमारी सेवा देश के कोने-कोने तक है।’
नंदा ने कहा- ‘ऐसे कार्यक्रम के जरिये हमारा उद्देश्य छोटे और मध्यम कारोबार को ई-कॉमर्स की ताकत अपनाने और ऑनलाइन बाजार को बढ़ावा देने में सक्षम बनाना है, जो भारत की आर्थिक वृद्धि में योगदान देता है।’छोटे और मध्यम कारोबारी इस बार एमेजॉन प्राइम डे की तैयारी के लिए प्लेटफॉर्म पर मौजूद सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। एक सुव्यवस्थित स्व-सेवा पंजीकरण प्रक्रिया (एसएसआर 2.0) से विक्रेता काफी आसानी से एमेजॉन इंडिया मार्केट प्लेस पर शुरुआत कर सकते हैं। इसमें उन्हें बहु भाषीय सहायता, आसानी से पंजीकरण और बिल बनाने की सुविधा मिलती है।