25 JULTHURSDAY2024 4:51:53 PM
Nari

चाय का मजा दोगुना कर देंगे 'Brown Butter Sugar Cookies', यहां जानें रेसिपी

  • Edited By Manpreet Kaur,
  • Updated: 04 Jun, 2024 06:05 PM
चाय का मजा दोगुना कर देंगे 'Brown Butter Sugar Cookies', यहां जानें रेसिपी

नारी डेस्क: हर कोई चाय के साथ कुछ स्वादिष्ट खाना चाहता है, जिसमें सबसे पहला नाम हमेशा बिस्कुट्स का ही दिमाग में आता है। वैसे तो बहुत से बिस्कुट्स आपको बाजार से मिल जाएंगे लेकिन आज हम आपको बेकरी जैसे स्वादिष्ट ब्राउन बटर शुगर कुकीज़ बनाना बताएंगे। इसके स्वाद से यक़ीनन आपकी चाय का मजा दोगुना हो जाएगा। आपको बता दें कि इसे बनाने में न ज्यादा मेहनत और न ही ज्यादा समय लगता है। इसी के साथ चलिए अब हम जानते हैं इसकी रेसिपी के बारे में -

PunjabKesari

सामग्री ब्राउन बट्टर शुगर कुकीज़

मक्खन 1 कप
ब्राउन शुगर 1 कप (छिडक़ने के लिये)
मैदा 2 1/2 कप
अंडा 1
बेकिंग पावडर 1 छोटा चम्मच
दालचीनी पाऊडर 2 छोटे चम्मच
दूध 2 बड़े चम्मच

बनाने कि विधि

- नॉन स्टिक पैन में मक्खन ब्राउन होने तक गरम करें और एक बाउल में डालें। उसमें ब्राउन शुगर डालकर अच्छी तरह फेंटें। फिर अन्डा डालकर अच्छी तरह फेंटें।

 

- मैदा, बेकिंग पावडर और दालचीनी पावडर साथ में छानकर उसी बाउल में डालें और अच्छी तरह से मिलाएँ। दूध डालकर अच्छी तरह मिलाएँ।

- बाउल को क्लिन्ग फिल्म से ढककर रेफ्रिज्रेटर में बीस से पच्चीस मिनट तक रखें। ऑवन को 180, सेल्सियस तक गरम करें। वर्कटॉप पर थोडा मैदा छिडकें।

- लोई वाला बाउल रेफ्रिज्रेटर में से निकालें, क्लिन्ग फिल्म हटाएँ और लोई को वर्कटॉप पर रखकर एक इन्च मोटा शिट बेलें।

- उस पर कुकी कट्टर रख कर सोलह चौकोन आकार के कुकीज़ काटें। कुकीज़ को बेकिंग ट्रे पर रखें, उन पर थोडा ब्राउन शुगर छिडकेंए ट्रे को गरम ऑवन में रखकर दस से बारह मिनट तक बेक करें। ट्रे को ऑवन से बाहर निकालें और सामान तापमान तक ठंडा होने दें। परोसें या एयरटाय्ट कन्टेय्नर में रखें और 4 से 5 दिनों तक कुकीज का लुफ्त उठायें।

Related News