26 APRFRIDAY2024 3:30:26 PM
Nari

बैडरूम को ड्रिमी लुक देने के लिए आप भी ट्राई करें ये DIY तरीके

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 04 Jul, 2018 01:05 PM
बैडरूम को ड्रिमी लुक देने के लिए आप भी ट्राई करें ये DIY तरीके

अपने बैडरूम को हर कोई खुद सजाना चाहता है। बैड से लेकर दीवारों के कलर हम अपनी पसंद के हिसाब से सिलेक्ट करते है, ताकि बैडरूम हमेशा खूबसूरत लगे। अगर बैडरूम खास तरीके से डैकोरेट न किया हो तो वहां सोने का दिल भी नहीं करता। वैसे तो मार्कीट में आपको ऐसी कई वैरायटियां मिलेगी, जिनसे आपके बैडरूम को बिल्कुल ड्रिमी लुक मिल सकता है लेकिन बहुत से लोग खुद DIY तरीके से अपने बैडरूम का सजाना पसंद करते हैं। अगर आप भी घर में बड़ी बेकार चीजों के रीयूज करके अपने बैडरूम को सजाना चाहते है तो आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताएंगे जो आपके बैडरूम को बिल्कुल ड्रिमी लुक देंगे। 

PunjabKesari

 

Mason Jar Chandelier

PunjabKesari
घर में अक्सर कांच के डिब्बे बेकार पड़े रहते है तो क्यों न इन्हें मैसन जार चैण्डेलयर के रुप में इस्तेमाल किया जाए, जिससे पैसों की बचत भी होगी और बैडरूम को खूबसूरत लुक भी मिलेगा। 

 

DIY Bedroom Headboard

PunjabKesari
अगर आपके बैडरूम का हैडबोर्ड नहीं है तो आप DIY हैडबोर्ड के जरिए अपने रूम को खूबसूरत लुक दे सकते हैं। आप चाहे तो लकड़ी की मदद से हैडबोर्ड बनाए या घर में पड़े पिलो रखकर उन्हें हैडबोर्ड की तरह सजा सकते है।  

PunjabKesari

DIY Wall Panel

PunjabKesari
वॉल पेनल बैडरूम को डैकोरेट करने का सबसे अच्छा तरीका है। Wine Cork की मदद से आप अपने बैडरूम की दीवारों को यूनिक लुक दे सकते है।
 

DIY Shelves
बिना शेल्फ के आपका बैडरूम कंप्लीट नहीं होता। अक्सर हम छोटी-छोटी चीजें या कोई शोपीस रखने के लिए रुम में शेल्फ बनवाते है क्यों न इस बार DIY शेल्फ से अपने रुम को क्रिएटिव लुक दे। 

 

DIY Underbed Storage
बैडरूम में ऐसे फर्नीचर का इस्तेमाल करें, जिसमें बाकी सामान रखने के लिए भी जगह हो। अपने बैड के नीचे चीजें स्टोर करने की जगह बनाए, ताकि बैडरूम साफ-सुथरा और बड़ा नजर आए। 

 

DIY Nightstand
बैड के साइड पर नाइट सैंड बनाए, ताकि आप यहां पढ़ने के लिए बुक्स, लेंप या अन्य कई पर्सनल चीजें रख सकें। नाइटसैंड बनाने के लिए आप लकड़ी का इस्तेमाल इस तरह कर सकते है, जो आपके बैडरूम को क्लासिकल लुक देगा। 

 

DIY Printed Rug
पैरों से गंदगी बैडरूम में न आए, इसके लिए अक्सर हम बैडरूम के दरवाजे पर मैट रखते है। आप चाहे तो DIY तरीके से मेट को पेंट करके बैडरूम में रखें। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News