23 JULTUESDAY2024 8:44:08 AM
Nari

#BoycottChineseProducts के समर्थन में आगे आए बॉलीवुड सितारे

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 01 Jun, 2020 06:48 PM
#BoycottChineseProducts के समर्थन में आगे आए बॉलीवुड सितारे

कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से एक अपील की थी। मोदी ने लोगों से स्वदेशी अपनाने को कहा और लोगों को आत्मनिर्भर होने के लिए एक छोटी सी अपील की जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर चाइनीज प्रोडक्टस को बायकॉट करने के लिए अभियान शुरू हो गया जिसके स्पोर्ट में कुछ सितारे भी आए।

बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने #BoycottChineseProducts को स्पोर्ट करते हुए ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, ' मैं जागरूक बनते हुए वो सब इस्तेमाल करना बंद कर रहा हूं जो चाइनीज है। हमारी जिंदगी में कई ऐसे प्रोडक्ट है जो चाइनीज है और हमें इसमें थोड़ा वक्त लगेगा लेकिन मैं जानता हूं कि मैं एक दिन चाइनीज फ्री हो जाउंगा। आपको भी इसको ट्राई करना चाहिए।

 वहीं इस कैंपेन को मिलिंद सोमन ने भी स्पोर्ट किया। उनका समर्थन तो कुछ अलग अंदाज में था उन्होंने अपना टिक टॉक अंकाउट डिएक्टिवेट करते हुए ट्वीट कर लिखा, ' अब मैं टिक टॉक पर नहीं हू। बॉयकॉट चाइनीज प्रोडक्ट

इस कैंपेन में टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी भी आगे आई... उन्होंने भी अपने फैंस से चाइनीज प्रोडक्ट इस्तेमाल न करने की अपील की है। काम्या ने ट्वीट करते हुए लिखा,' मेरे फोन में कभी इस तरह की एप्प नहीं रही है.. मैं आप सभी से request करना चाहूंगी जो commercially  इस तरह के चाइनीज प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहें है। भारतीय बनो.. भारतीय खरीदो.

 ड्रीम गर्ल’ डायरेक्टर राज शांडिल्य ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए लोगों से पहल का हिस्सा बनने की विनती की है। राज लिखते हैं, ‘मित्रों हाथ जोड़कर विनती है एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मेड इन चाइना बहिष्कार करने के मूमेंट का हिस्सा बनें। और अपने देश की प्रगति में योगदान दें। जय हिंद, जय भारत’।

 रणवीर शौरी ने भी इसके समर्थन में आवाज उठाई उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ' बिल्कुल बेशक #BoycottChina

#BoycottChineseProducts उस वक्त ट्रेंड में आया जब शिक्षाविद और  वैज्ञानिक सोनम वांगचुक ने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर की जो खूब वायरल हुई। वीडियो में उन्होंने लोगों से यह अपील की कि भारतीय नागरिक टिक टॉक और Chines products का बहिष्कार करें जिसके बाद पूरा बॉलीवुड एक साथ इसके समर्थन में उतर आया।


क्या आप भी #BoycottChineseProducts के समर्थन में देश के साथ हाथ मिलाएंगे?

Related News