26 APRFRIDAY2024 6:45:57 PM
Nari

करीना कपूर खान ने शेयर किया अपना फिटनेस मंत्र, देखिए वीडियो

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 Dec, 2018 07:26 PM
करीना कपूर खान ने शेयर किया अपना फिटनेस मंत्र, देखिए वीडियो

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर सबसे फिट व स्लिम हीरोइनों में से एक हैं। खुद को फिट रखने के करीना ना सिर्फ जिम में घंटों पसीना बहाती हैं बल्कि हैल्दी डाइट भी लेती हैं। अपनी इसी आदत के चलते करीना कपूर बेबी तैमूर को जन्म देने के दो महीने बाद ही काफी तेजी से वजन घटा लिया था।

करीना ने दिए फिटनेस टिप्स

हाल ही में करीना का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह फिटनेस टिप्स देती नजर आ रही हैं। करीना का कहना है कि फिट रहने के लिए सबसे अच्छा तरीका है एक्सरसाइज व वर्कआउट। उन्होंने बताया कि वह नाश्ते में चावल, रोटी और टोस्ट खाती हैं। इसके बाद वह फ्रूट्स व सब्जियां खाना पसंद करती हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि फिट रहने के लिए खाने के बाद वॉक भी बेहद जरूरी है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Kareena Kapoor Khan shares her fitness secrets ( must watch) #bebo #kareenakapoorkhan #nari

A post shared by Nari Kesari (@nari.kesari) on Dec 11, 2018 at 2:13am PST

चलिए जानते हैं करीना के कुछ और फिटनेस टिप्स...
विटामिन्स व प्रोटीन से भरपूर डाइट लेती हैं करीना

डाइटिशियन की सलाह से करीना प्रोटीन और विटामिन्स से भरपूर डाइट लेती हैं। वह नाश्ते में नट्स और सोया मिल्‍क लेती हैं। उनके लंच व डिनर में पास्ता, ब्रेड, अंडा, ताजे फल, हरी सब्जियां, लो फैट डेयरी उत्पाद, फलियां और ड्राई फ्रूट्स शामिल होते हैं। इसके अलावा वह जंक-फास्ट फूड और हाई कैलोरी फूड्स को अवॉइड करती हैं।

PunjabKesari

3-4 लीटर पीती हैं पानी

वह दिन में तीन से चार लीटर पानी पीती हैं, जिससे न सिर्फ उनका स्वास्थ्य अच्छा रहता है बल्कि उनकी स्किन भी ग्लो करती है। दिनभर में भरपूर पानी पीने से पेट साफ रहने के साथ दिमाग भी सुचारू रूप से कार्य करता है।

PunjabKesari

फिटनेस रूटीन का करती हैं पालन

करीना का कहना है, 'मैं अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हूं। मैं रोजाना 2 घंटे का समय अपने वर्कआउट के लिए रखती हूं। योग और कार्डियों एक्‍सरसाइज मेरे रोजाना किए जाने वाले वर्कआउट का हिस्‍सा है।'

 

PunjabKesari

पिलेट्स एक्सरसाइज भी हैं करीना का फिटनेस सीक्रेट

एक्टिंग के साथ-साथ फ्लेक्सिबल बॉडी और फिटनेस के मामले में करीना सबसे आगे है। उनकी जीरो फिगर का राज कुछ और नहीं बल्कि पिलेट्स एक्सरसाइज है, जिसे वह रोजाना करती हैं।

PunjabKesari

नई-नई एक्सरसाइज करती रहती हैं करीना

करीना के फिटनेस ट्रेनर का कहना है कि करीना की स्लिम फिगर का राज कैडिलैक, लैडर बैरल और जंप बोर्ड जैसी एक्सरसाइज भी है। उन्होंने बताया है कि वह करीना के साथ वर्कआउट को लेकर नए-नए एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं और चीजों को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं।

 

PunjabKesari

500 कपालभाति व 50 बार सूर्य नमस्‍कार करती हैं करीना

करीना ने कहा, 'मैं एक दिन में 500 कपालभाति और कार्डियों में बाइकिंग और स्विमिंग करती हूं।' साथ ही वह कहती है, 'योग मेरा सबसे पसंदीदा फिटनेस प्रोगाम है और मैं रोज मैं 50 बार सूर्य नमस्‍कार करती हूं।'

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News