29 APRMONDAY2024 6:26:39 PM
Nari

धमकाने नहीं सलमान खान की हत्या करने आए थे आरोपी, गोली चलाने वाले ने उगला राज !

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 16 Apr, 2024 06:30 PM
धमकाने नहीं सलमान खान की हत्या करने आए थे आरोपी, गोली चलाने वाले ने उगला राज !

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने एक स्थानीय अदालत में मंगलवार को दलील दी कि यहां अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी उनकी हत्या के प्रयास के तहत की गई। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। यहां बांद्रा इलाका स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के आवास के बाहर रविवार सुबह गोलीबारी की घटना होने के बाद से आरोपी विकी गुप्ता (24) और सागर पाल (21) फरार थे। दोनों बिहार के रहने वाले हैं। 


। पुलिस ने बताया कि घटना के समय गुप्ता मोटरसाइकिल चला रहा था और पाल उसके पीछे बैठा हुआ था तथा पाल ने अभिनेता के घर पर गोलीबारी की। आरोपियों को मंगलवार को एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने साजिश का पता लगाने और घटना के सूत्रधार की पहचान करने के लिए हिरासत में दोनों आरोपियों से पूछताछ करने की जरूरत बताई और 14 दिन के लिए उसे उसकी हिरासत में देने का अदालत से अनुरोध किया।

PunjabKesari
अपराध शाखा ने अदालत में सौंपे गये अपने ‘रिमांड पत्र' में कहा कि दोनों आरोपियों ने खान की हत्या करने के इरादे से उनके आवास के बाहर गोलीबारी की। रिमांड पत्र में कहा गया है -‘‘दोनों आरोपियों ने सलमान खान की हत्या की कोशिश के तहत अभिनेता के आवास के बाहर गोलीबारी की। घटना के सूत्रधार की पहचान करने और मकसद का पता लगाने के लिए दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है।'' पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि दोनों आरोपियों ने कथित अपराध में सक्रिय भूमिका निभाई। 

PunjabKesari

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में, गिरफ्तार आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने गोलीबारी की थी। पुलिस ने अपने रिमांड पत्र में कहा- ‘‘आरोपियों को हिरासत में लेने की जरूरत है ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या सलमान खान के अलावा किसी और पर भी हमला करने की उनकी योजना थी।'' इसमें कहा गया है कि घटना में इस्तेमाल किये गए हथियार को पुलिस द्वारा बरामद किया जाना अभी बाकी है और आरोपियों द्वारा इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल के संबंध में भी छानबीन करने की जरूरत है। 


पुलिस ने कहा कि घटना के बाद एक व्यक्ति ने फेसबुक पर इसकी जिम्मेदारी ली थी। जांच के अनुसार, यह सोशल मीडिया अकाउंट विदेश से संचालित किया जा रहा। पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल माउंट मेरी गिरिजाघर के पास बरामद की गई, जो अभिनेता के आवास से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है। 

Related News