26 FEBMONDAY2024 5:56:33 PM
Nari

Oilve Oil से Breast का ढीलापन और स्ट्रेच मार्क्स दोनों ही होंगे दूर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 01 Dec, 2023 05:11 PM
Oilve Oil से Breast का ढीलापन और स्ट्रेच मार्क्स दोनों ही होंगे दूर

ऑलिव ऑयल सिर्फ सेहत के लिए ही फायदेमंद नहीं होता, बल्कि ये ब्यूटी enhance करने में भी मददगार है। जहां चेहरे और बालों पर इसका इस्तेमाल से आपकी सुंदरता में चार चांद लगते हैं, वहीं  महिलाओं के ब्रेस्ट के लिए भी ये बहुत फायदेमंद है। जी हां, बिल्कुल सही सुना आपने। छोटे से लेकर ढीले ब्रेस्ट का उपचार है ऑलिव ऑयल। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन ई, हेल्दी फैट्स ब्रेस्ट की त्वचा में कसाव लाते हैं।  आइए आपको बताते हैं इस तेल की ब्रेस्ट पर मालिश करने से मिलने वाले 5 फायदे..

PunjabKesari

ऑलिव ऑयल से ब्रेस्ट की मसाज करने के 5 फायदे

ब्रेस्ट का होता है बेहतर विकास

नियमित रूप से रात को सोने से पहले ऑलिव ऑयल से ब्रेस्ट का मसाज करने से छोटे ब्रेस्ट की समस्या दूर हो जाती है। इनके आकार में आपको कुछ दिनों में फर्क नजर आने लगेगा।

ब्रेस्ट बनते हैं सुडौल 

उम्र के साथ ब्रेस्ट में ढीलापन आ जाता है। अगर आप चाहती ब्रेस्ट में कसाव बना रहे तो ऑलिव ऑयल से मसाज करें।  

ब्रेस्ट की त्वचा में रहती है चमक

ब्रेस्ट के आसपास वाली त्वचा में कालापन आ गया है तो ऑलिव ऑयल से मसाज करें। ब्रेस्ट की त्वचा में चमक आ जाएगी।

स्ट्रेच मार्क्स होते हैं साफ

ऑलिव ऑयल के नियमित इस्तेमाल से स्ट्रेच मार्क्स की समस्या भी दूर हो जाती है। ये स्किन में कसाव लेकर आता है और स्ट्रेच मार्क्स कम होते हैं।

PunjabKesari

ब्रेस्ट को मिलता है पोषण

इस तेल से नियमित रूप से स्तनों पर मसाज करने से ब्रेस्ट में ब्लड का सर्कुलेशन बेहतर होता है। इससे पोषक तत्व ब्रेस्ट में आसानी से पहुंच जाते हैं। इससे आपके ब्रेस्ट सुडौल और आकर्षक बनते हैं।

ऐसे करें ब्रेस्ट की मसाज

सबसे पहले एक बर्तन में ऑलिव ऑयल को गर्म करें। थोड़ी देर के लिए ठंडा होने दें और फिर ब्रेस्ट पर लगाएं। सर्कुलर मोशन में 10 मिनट तक ब्रेस्ट पर मसाज करें। धीरे- धीरे हल्के हाथों से मालिश करें। 


 

Related News