26 APRFRIDAY2024 2:19:29 PM
Nari

रक्षाबंधन पर दिखना है खूबसूरत तो आपके काम आएंगे ये Beauty Tips

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Aug, 2018 02:12 PM
रक्षाबंधन पर दिखना है खूबसूरत तो आपके काम आएंगे ये Beauty Tips

भाई-बहन रक्षाबंधन का बेसब्री से इंतजार करते है। लड़कियां इस दिन अपने आउटफिट्स से लेकर ज्वैलरी का खास ध्यान रखती है। इसके अलावा ग्लोइंग फेस दिखाने के लिए वह पार्लर से फेशियल भी करवाती है और करवाएं भी क्यों न, आखिर इस दिन का ही तो उन्हें इंतजार होता है। ऐसे में आउटफिट्स और मेकअप का परफेक्ट होना तो बनता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ब्यूटी के कुछ ट्रिक्स, जो आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देंगेे।
 

1. शेप में हो आईब्रो
परफेक्ट लुक पाने के लिए अपने चेहरे के हिसाब से ही आईब्रो शेप बनवाएं। सही शेप में बनी आईब्रो आंखों के साथ चेहरे की खूबसूरती भी बढ़ा देती है। आंखों को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए यह सबसे जरूरी मेकअप ट्रिक है।

PunjabKesari

2.चेहरे के जार्क स्पॉट को कहें बाय-बाय
अगर आपके चेहरे पर कोई भी निशान, पिंपल्स या मुंहासे है तो इससे आपकी सुदंरता खराब हो सकती है। मगर सही मेकअप से आप इन्हें फिलहाल के लिए छिपा सकती हैं। इसके अलावा मेकअप करने से पहले चेहरे पर कंसीलर लगाना न भूलें। इसके अलावा रक्षाबंधन के मौके पर डार्क मेकअप ही करें। यदि आप ब्लशर का प्रयोग करना चाहती है तो इसे अच्छी तरह ब्लैंड कर कर लें।

PunjabKesari

3. लाइनर का सही होना भी है जरूरी
आईलाइनर लगाते समस अपनी आंखों की शेप का भी खास ख्याल रखें। अगर आपकी आंखें छोटी है तो आप विंग्ड आईलाइनर लगाएं। इससे आंखें बड़ी दिखती है। इसके अलावा मस्कारे का भी एक कोट ही लगाएं।

PunjabKesari

4. फ्रूट मास्क
चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए आप फ्रूट मास्क का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। फ्रूट मास्क बनाने के लिए केले, सेब, पपीता और संतरे को मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। इसे आधे घंटे तक लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी से चेहरे को साफ करें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और आपके इंस्टेंट निखार मिलेगा।

PunjabKesari

5. लिपस्टिक
इस दिन अपने होंठों को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए लिपस्टिक के लाइट पिंक, लाइट ऑरेंज, पिच और लाइट ब्राउन शेड्स का इस्तेमाल करें। लिपिस्टिक के रंग बहुत तेज, गहरे या चमकीले नहीं होने चाहिए। होंठों पर लिपस्टिक ब्रश की मदद से ही लगाएं। 

PunjabKesari

6. हेयरस्टाइल
अगर आप ट्रैडिशनल ड्रैस पहनने वाली है तो अपने हेयर स्टाइल में फैंसी और ट्रेंडी हेयरपिन जरूर लगाएं। इसके अलावा घुंघराले लंबे तथा बाउंसी बालों को पूरी तरह क्लच न करें। खुले बाल ज्यादा अच्छे लगेंगे। बॉबी पिन या छोटे क्लचर की मदद से आगे के बालों को टाई करें और पीछे के बालों को खुला रखें।

PunjabKesari
PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News