29 APRMONDAY2024 1:49:24 AM
Nari

49 की उम्र में चाहिए ग्लोइंग स्किन तो फॉलो करें Twinkle Khanna की ये आसान Beauty Tips

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 29 Dec, 2023 11:54 AM
49 की उम्र में चाहिए ग्लोइंग स्किन तो फॉलो करें Twinkle Khanna की ये आसान Beauty Tips

90  के दशक में बॉलीवुड में अपने हुस्न और नशीली आंखों से सब को मदहोश करने वाली एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना आज अपना 49 वां जन्मदिन मना रही हैं। इस उम्र में भी  एनर्जेटिक और यंग दिखने वाली ट्वविंकल इसका श्रेय घरेलू नुस्खों और डाइट को देती है। आइए आपको बताते एक्ट्रेस की फ्लॉलेस स्किन का राज...

खूबसूरत बरकरार रखने के लिए इस्तेमाल करती हैं ये फेशवॉश

ट्विंकल बताती है कि वो सनस्क्रीन लोशन लगाना चाहिए। इसके अलावा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वो अच्छे क्वालिटी का मॉइश्चराइजर, ऑर्गेनिक डिओडोरेंट और नाशपाती फेसवॉश यूज करती हैं।

लंबे और खूबसूरत बालों के लिए इस्तेमाल करती ये चीज

बालों को घने और खूबसूरत बनाने के लिए एक्ट्रेस विटामिन युक्त चीजों का सेवन करती हैं। साथ ही वो इस हफ्ते में कम से कम 2 बार नीम के पत्तों को पानी में उबालकर उससे बाल धो लें। उनका कहना है कि अपनी बेटी के लिए भी वो इन टिप्स को फॉलो करती हैं।

PunjabKesari

जरूर करती हैं ये एक काम

एक्ट्रेस घर से निकलने से पहले अपने बालों में प्रोफेशनल स्मार्टबैंड लगाना नहीं भूलती। इससे उनके बाल प्रदूषण से बचे रहते हैं।

लाइट करती हैं मेकअप

ट्विंकल को हैवी मेकअप पसंद नहीं है। वो हमेशा लाइट मेकअप करती हैं और बाहर जाने से पहले सनब्लॉक, काजल और लिप ग्लास लगाना नहीं भूलती हैं।

PunjabKesari

हेल्दी डाइट है खूबसूरत का राज

ट्विंकल कहती हैं कि वो हेल्दी फूड्स खाने के साथ- साथ खाना आराम से चबाकर खाएं। उन्हें राजमा चावल खाना बहुत पसंद है। साथ ही ट्विंकल खुद को फिट और यंग रखने के लिए कलर- कोडेड डाइट लेती हैं, जिसके लिए उन्होंने एक्सेल शीट भी बना रखती है। उनके ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर फूड्स तक सभी कलर के हिसाब से डिवॉइड होते हैं। उनकी डाइट में अंडा- ब्रेड, हरी सब्जियां, ब्लैक कॉफी और ग्लूटन फ्री फूड्स शामिल होते हैं।

मेडिटेशन भी है ब्यूटी सीक्रेट

उनका मानना है कि मेडिटेशन सिर्फ स्वस्थ रहने ही नहीं बल्कि खूबसूरती के लिए भी करनी चाहिए। मेडिटेशन के साथ- साथ ट्विंकल पतंजलि योग, प्राणायाम, पिलेट्स, जॉगिंग और रनिंग करना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

Related News