26 APRFRIDAY2024 4:44:04 PM
Nari

कृति की ब्यूटीफुल स्किन का राज है होममेड मास्क, जानिए उनके 6 ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Jul, 2019 10:22 AM
कृति की ब्यूटीफुल स्किन का राज है होममेड मास्क, जानिए उनके 6 ब्यूटी सीक्रेट्स

अपनी सेक्सी फिगर और खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली कृति सेनन आज अपनी 29वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। कृति अपनी परफेक्ट फिगर ही नहीं बल्कि ग्लोइंग के लिए भी काफी मेहनत करती हैं। यही वजह है कि उन्हें ज्यादा मेकअप की जरूरत नहीं पड़ती। अपनी खूबसूरती के कारण वह लड़कियों का आइडल बन चुकी हैं। चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको कृति के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताएंगे, जिसे फॉलो करके आप भी उनकी तरह ब्यूटीफुल स्किन पा सकती हैं।

 

जरूर लगाती हैं सनस्क्रीन

घर से बाहर निकलते समय कृति सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती। इतना ही नहीं, वह दिनभर में कम से कम 3 बार इसका यूज करती हैं, ताकि उनकी स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से फुल प्रोटेक्शन मिलें।

PunjabKesari

होमेड पैक है ब्यूटीफुल स्किन का राज

कृति सेनन अपनी स्किन को टैन और डलनेस खत्म करने के लिए घरेलू फेसपैक यूज करती है। वह 1 चम्मच बेसन, दूध, नींबू का रस और बादाम पाउडर मिक्स करके लगाती हैं। इससे ना सिर्फ डेड स्किन निकलती हैं वह इससे उनके चेहरे का नूर भी बरकरार रहता है।

स्किन को मॉश्चराइज करें

स्किन में नमी को बरकरार रखने के लिए वह दिन में 2 बार माइश्चराइज जरूर लगाती हैं। इसके अलावा स्किन को हाइड्रेट करने के लिए वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं, जिससे विषैले टॉक्सिंस बॉडी व स्किन से बाहर निकल जाते हैं।

PunjabKesari

सोने से पहले मेकअप रिमूव करना

कृति का कहना है,' वह हर रोज रात को सोने से पहले मेकअप जरूर उतारती हैं। मेकअप उतारने के लिए क्लीनजर का यूज करती हूं। चाहे मैं जितनी मर्जी क्यों ना थकी हूं। मेकअप लगाकर कभी नहीं सोती।'

कृति के मेकअप टिप्स

कृति के मेकअप किट में हमेशा, मस्कारा, कंसीलर, लिप बाम रहता है। एक इंटरव्यू में इन्होंने बताया कि किसी खास ऑकेजन पर अच्छा दिखने के लिए ये आईशैडो पर ज़्यादा फोकस करती हैं. लेकिन हां, इसका हद से ज़्यादा इस्तेमाल नहीं करती हैं

बालों के लिए रेगुलर स्पा

कृति ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी स्किन और बालों की देखभाल को लेकर बहुत ही सजग है। बालों की हेल्थ के लिए वह रेगुलर स्पा जाती हैं और हफ्ते में एक बार ऑयल मसाज भी करती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News