21 JULSUNDAY2024 1:44:31 PM
Nari

पंगा क्वीन कंगना रनौत की चमकती त्वचा का सीक्रेट है ये घरेलू नुस्खा, रुटीन में करती हैं इसे Use

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Mar, 2023 10:44 AM
पंगा क्वीन कंगना रनौत की चमकती त्वचा का सीक्रेट है ये घरेलू नुस्खा, रुटीन में करती हैं इसे Use

बॉलीवुड की पंगा क्वीन यानी कंगना रनौत किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अपने बेबाक बयानों के चलते एक्ट्रेस आए दिन लाइमलाइट में बनी ही रहती हैं। लेकिन कंगना की खूबसूरती पर भी कई सारे फैंस फिदा हैं। कंगना की बेदाग और ग्लोइंग स्किन का राज जानने के लिए भी फैंस हर समय एक्साइटेड रहते हैं। आपको बता दें कि पंगा क्वीन चेहरे का ग्लो बरकरार रखने के लिए कोई महंगे प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि इन घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करती हैं। आज कंगना रनौत अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में आपको आज एक्ट्रेस की ग्लोइंग स्किन का राज बताते हैं....

शहद 

कंगना की त्वचा बहुत ही सेंसिटिव है। ऐसे में एक्ट्रेस अपने चेहरे पर फेशियल इस्तेमाल नहीं करती परंतु समय-समय पर चेहरा क्लीन अप करवाती रहती हैं। कंगना चेहरे पर शहद लगाने की सलाह भी देती हैं। शहद में पाए जाने वाले एंटीबैक्टीरियल गुण त्वचा को पिंपल्स से राहत दिलवाने में मदद करते हैं। 

PunjabKesari

मॉइश्चराइजिंग और टोनिंग 

एक्ट्रेस अपनी त्वचा का ग्लो बरकरार रखने के लिए नियमित रुप से क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग जरुर करवाती हैं। अपने चेहरे को क्लीन करने के लिए वह सोप फ्री क्लींजर इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह चेहरे पर साबुन भी नहीं लगाती। उनका मानना है कि साबुन त्वचा की नमी और एसेंशियल ऑयल्स को सोख लेता है इससे आपकी स्किन ड्राई हो जाती है। 

ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स 

कंगना अपने बालों के लिए ज्यादातर ऑर्गेनिक प्रॉडक्ट्स ही इस्तेमाल करती हैं। फिल्मों में एक्टिंग के कारण एक्ट्रेस को कई तरह के हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने पड़ते हैं। ऐसे में अपने बालों को किसी भी तरह के नुकसान से बचाने के लिए वह समय-समय पर बालों में रिपेयर ट्रीटमेंट्स भी करवाती रहती हैं। 

PunjabKesari

मेकअप जरुर करती हैं साफ 

कंगना की मेकअप आर्टिस्ट की मानें तो एक्ट्रेस को मेकअप करने में काफी समय लगता है ऐसे में उसे पांच मिनटों में साफ नहीं किया जा सकता। कंगना अपना मेकअप साफ करने के लिए करीबन15-20 मिनट तो लगाती ही हैं। चेहरे से मेकअप हटाने के बाद वह टोनर और मॉइश्चराइजर लगाती हैं। अंत में एक्ट्रेस अपनी आई केयर के लिए आई क्रीम भी जरुर इस्तेमाल करती हैं। 

बालों में लेती हैं स्टीम 

त्वचा के साथ-साथ बालों की केयर करना भी कंगना नहीं भूलती। एक्ट्रेस हफ्ते में करीबन तीन बार बालों में तेल लगाकर स्टीम लेती हैं। उनके अनुसार, बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए स्टीम बहुत ही आवश्यक है। 

PunjabKesari

खूब पीती हैं पानी 

एक्ट्रेस अपनी त्वचा का ग्लो बरकरार रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी पीती हैं। पानी पीने से उनकी त्वचा ग्लोइंग रहती है। इसके अलावा एक्ट्रेस नारियल पानी भी जरुर पीती हैं जिससे उनकी त्वचा हाईड्रेटेड और चमकदार बनती है। 

PunjabKesari

Related News