23 OCTWEDNESDAY2019 6:18:31 AM
Nari

इस तरह अप्लाई करें परफ्यूम, लंबे समय तक टिकी रहेगी खुशबू

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 30 Sep, 2019 06:20 PM
इस तरह अप्लाई करें परफ्यूम, लंबे समय तक टिकी रहेगी खुशबू

अक्सर लोग शादी-ब्याह में जाने से पहले परफ्यूम लगाना पसंद करते हैं। कई इसे अपनी डेली रुटीन में भी अपलाई करते हैं। परफ्यूम लगाने के साथ-साथ हर कोई चाहता है कि उसका परफ्यूम दिन भर टिका रहे। जिसके चलते कई लोग इसे बॉडी से ज्यादा अपने कपड़ों पर लगा लेते हैं ताकि परफ्यूम की सुंगध अधिक देर तक बनी रहे। मगर ऐसा करना काफी हद तक सही नहीं माना गया। तो चलिए जानते हैं परफ्यूम लगाने के सही तरीके के बारे में विस्तार से...

कोहनी के अंदर

परफ्यूम लगाने का सबसे सही तरीका है कि आप उसे शरीर के सही हिस्सों पर लगाएं। इसे अपलाई करने का सबसे स्पॉट है आपकी कोहनी का अंदरुनी हिस्सा। बॉडी की यह जगह ज्यादातर ऑयली रहती है, जिस वजह से यहां परफ्यूम लगाने पर उसकी सुगंध दिन भर बनी रहेगी।

PunjabKesari,nari

कलाई पर मत लगाएं परफ्यूम

कई लोग कलाई पर परफ्यूम लगाना पसंद करते हैं या फिर कह लीजिए उन्हें लगता है यहां पर लगा परफ्यूम दिनभर तक अपना असर दिखाएगा। मगर कलाई पर परफ्यूम लगाने से वह ज्यादा देर तक नहीं टिकता। बल्कि हाथ धोने के साथ ही उसकी सारी सुगंध गायब हो जाती है।

गर्दन पर करें अप्लाई

गर्दन पर परफ्यूम लगाना भी ठीक रहता है। बॉडी के इस पार्ट को पल्स प्वाइंट कहा जाता है। इसे प्लस प्वाइंट इसलिए कहा जाता है कि क्योंकि यहां खुशबू अन्य अंगों से ज्यादा देर तक रहती है।

PunjabKesari,nari

अंडर-आर्मस में न लगाएं

ज्यादातर लोग अंडर-आर्मस में परफ्यूम लगा लेते हैं। आप चाहें तो इसे कपड़ों के ऊपर लगा लें मगर डायरेक्ट स्किन पर लगाने से न तो इसकी खुशबू कायम रहेगी और न ही ऐसा करना आपकी त्वचा के लिए ठीक रहेगा।

सही परफ्यूम का करें चुनाव

मार्किट में आपको तरह-तरह के परफ्यूम देखने और खरीदने को मिलेंगे। हमेशा अपनी त्वचा के अनुसार ही परफ्यूम का चुनाव करें। कभी भी सस्ता परफ्यूम देख कर उसे न खरीदें, सस्ते परफ्यूम नकली स्मैल वाले कैमिकल्स के साथ तैयार किए जाते हैं। जो आपकी त्वचा के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकते हैं। 

PunjabKesari,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News