05 JULTUESDAY2022 4:30:18 AM
Nari

Skin Care: जिद्दी झाइयां खत्म करने के बेस्ट टिप्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 01 Jun, 2020 05:11 PM
Skin Care: जिद्दी झाइयां खत्म करने के बेस्ट टिप्स

उम्र बढ़ने के साथ-साथ महिलाओं के चेहरे पर झाइयां दिखना आम बात है। ऐसी बहुत सी कम औरतें होती हैं, जिनके चेहरे पर झाइयां न हों, फर्क बस इतना है कि कुछ औरतों के चेहरे पर थोड़ी कम झाइयां होती हैं, जो दूर से दिखाई नहीं देती, वहीं कुछ के चेहरे पर साफ दिखाई देती हैं। झाइयों से निपटने के कई घरेलू टोटके भी आए दिन सोशल साइट्स पर बताए जाते हैं। मगर यदि आप समस्या से जल्द छुटकारा पाना चाहते हैं, तो मार्किट में आपको ऐसे बहुत सी क्रीम्स मिल जाएंगी, जो चेहरे की झाइयों को खत्म करने में आपकी मदद करेंगी। आइए नजर डालते हैं उन क्रीम्स पर...

nari

काया पिगमेंटेशन रिड्यूसिंग कॉम्प्लेक्स क्रीम 

इस क्रीम का टेक्सचर अन्य क्रीम्स के मुकाबले काफी लाइट होता है, जिस वजह से यह त्वचा में बहुत जल्द घुल जाती है। झाइयों के साथ-साथ यह क्रीम चेहरे पर पड़े काले धब्बे भी खत्म करती है। गर्मियों में यह क्रीम त्वचा को बाहरी रूप से हाइड्रेट रखने में मदद करती है।

 

एवोन केयर फेयरनेस क्रीम 

डेड स्किन को रिपेयर करने में यह क्रीम आपकी काफी मदद करेगी। इस क्रीम की खास बात है कि गर्मियों में इसे चेहरे पर लगाने से चेहरा चिपचिपा नहीं दिखाई देगा, जिस वजह से इस क्रीम का असर चेहरे पर काफी देर तक टिका रहेगा। क्रीम की सुगंध भी काफी अच्छी होती है, इससे आपके आसपास रहने वालों को कोई समस्या नहीं होगी। क्रीम की खास बात है कि यह हर तरह की स्किन को सूट कर जाती है।

nari

जोवीस आयुर्वेद एंटी-ब्लेमिश पिगमेंटेशन क्रीम 

यह एक आयुर्वेदिक स्किन केयर ट्रीटमेंट क्रीम है। जोवीस की एंटी-ब्लेमिश क्रीम को झाइयां दूर करने के लिए बेस्ट क्रीम माना गया है। इस क्रीम का इस्तेमाल आप डे और नाइट दोनों में कर सकते हैं। पिंपल दाग और झाइयां दूर करने में यह काफी मददगार क्रीम है। एस.पी. एफ न होने की वजह से आप इसे धूप में लगाकर नहीं जा सकते, यह क्रीम धूप की किरणों से आपका बचाव नहीं कर पाएगी। इस क्रीम को आपको दिन में दो बार लगाना पड़ता है, इसका असर ज्यादी देर तक चेहरे पर टिका नहीं रहता।

ओले टोटल इफेक्ट्स 7-इन-1 एंटी-एजिंग डे क्रीम

ओले कंपनी का नाम तो सभी ने सुन रखा होगा। ओले की टोटल इफेक्ट्स 7-इन-1 एंटी-एजिंग क्रीम का विटा नियासिन फार्मूला आपकी त्वचा को मुलायम बनाता है। हल्की सी क्रीम आपके पूरे चेहरे को कवर कर लेती है। इसमें झाइयां दूर करने की गुणवत्ता के साथ-साथ एसपीएफ 15 भी मौजूद होता है, जो सूरज की किरणों से आपकी रक्षा करता है।

बायोटिक बायो मॉर्निंग नेक्टर लोशन

यह क्रीम आयुर्वेदिक क्रीम जितनी ही खास है, इसमें मौजूद शहद, सीवीडी और वीट चेहरे को नमी प्रदान करते हैं। इसे लगाने से गर्मियों में आपका चेहरे एक दम ताजा दिखाई पड़ता है।

nari

रिचफील एंटी-ब्लेमिश क्रीम

रिचफील एंटी-ब्लेमिश एक होमियोपथिक क्रीम है। जो चेहरे के दाग-धब्बे और झाइयां दूर करने में मदद करती है। इसकी सुगंध थोड़ी अजीब होती है, मगर झाइयों और दाग-धब्बों पर इसका असर बहुत जल्द दिखाई देता है। यह आपके चेहरे को एक दम शाइनी और ब्राइट बना देती है। 

वेदिक लाइन अल्फा व्हाइटनिंग डी-पिगमेंटेशन क्रीम

वेदिक लाइन क्रीम हर्बल क्रीम है, मृत कोशिकाओं को जीवित करने में यह क्रीम बहुत मददगार होती है। काले दाग-धब्बे, झाइयां और झुर्रियां इससे सभी खत्म हो जाते हैं। बस लगाते वक्त यह क्रीम थोड़ी ऑयली लगती है। ड्राई स्किन वालों के लिए यह बेस्ट क्रीम है।

nari

झाइयां खत्म करने वाली क्रीम का इस्तेमाल करने का सही तरीका...

-आप इनमें से किसी भी क्रीम को दिन में दो बार लगा सकते हैं, अच्छी तरह चेहरा साफ करने के बाद ही क्रीम लगाएं।
-क्रीम लगाते वक्त मुलायम हाथों से मसाज करके इसे लगाएं। 
-एलर्जी के डर से सबसे पहले क्रीम को हाथों पर लगाकर देखें।
-चेहरे के साथ साथ आप इन्हें गर्दन और हाथों पर भी लगा सकते हैं, फायदा करेंगी।

खास टिप

चेहरे की झाइयां एक ऐसी समस्या हैं, जिन्हें ठीक होने में समय लगता है। ऐसे में सब्र रखें। धीरे-धीरे इनका असर जरूर कम होगा। 

Related News