16 SEPMONDAY2024 12:37:07 PM
Nari

कैंसर के बीच अब इस बीमारी से हिना का जीना हुआ दुश्वार, फैंस से बोली- प्लीज मदद करो

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Sep, 2024 10:19 AM
कैंसर के बीच अब इस बीमारी से हिना का जीना हुआ दुश्वार, फैंस से बोली- प्लीज मदद करो

नारी डेस्क: तकलीफें हिना खान का पीछा ही नहीं छोड़ रहे हैं। कैंसर जैसी घातक बीमारी के बीच  टीवी एक्ट्रेस एक और बड़ी मुसीबत का सामना कर रही हैं। ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रही हिना जैसे- तैसे कीमोथेरेपी का सामना कर रही थी अब इसी बीच मुंह के चलते वह बेहद परेशान हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक पोस्ट  के जरिए फैंस से मदद मांगी है।

PunjabKesari
दरअसल कैंसर के इलाज के बीच उन्हें म्यूकोसाइटिस (Mucositis)  हो गया है, यानी कि वह उन्हें  खाने पीने में तकलीफ हो रही है। यह  कीमोथैरेपी से होने वाला साइडइफेक्ट है । इंस्टाग्राम पर हिना खान ने सुझाव दीजिए के कैप्शन के साथ एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- कीमोथैरेपी  का एक और साइडइफेक्ट म्यूकोसिटीस, जबकि मैं इसके इलाज के लिए डॉक्टर की सलाह ले रही हूं।

PunjabKesari
एक्ट्रेस ने अपने पोस्ट में लिखा-  अगर आप में से कोई इससे गुजरा है और कोई कारगर इलाज जानता है तो प्लीज सुझाव दें। बहुत मुश्किल होता है जब आप कुछ खा नहीं पाते, यह मेरी बहुत हेल्प करेगा। ऐसे में फैंस उन्हें अपने- अपने सुझाव दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- नारियल का पानी, चुकंदर का जूस, आइसक्रीम, कस्टर्ड ट्राय करें।

PunjabKesari
वहीं एक अन्य ने लिखा-  मेरी मां इससे गुजरी हैं. और हम उन्हें नारियल का पानी पिलाते थे। बता दें कि  म्यूकोसाइटिस (Mucositis) कीमोथेरेपीरेडियोथेरेपी का साइड इफेक्ट है, जिसमें मुंहआंत में सूजन व दर्द होता है।  म्यूकोसाइटिस का सबसे सामान्य रूप मुंह के अंदर होता है, जिसे ओरल म्यूकोसाइटिस कहा जाता है, लेकिन यह अन्य जगहों पर भी हो सकता है, जैसे आंत या गले में।
 

Related News