25 MAYWEDNESDAY2022 5:09:59 AM
Nari

बाजार में तगड़े कंपटीशन से डरा अमेजन-नेटफ्लिक्‍स! मुसीबत में थामा अनुष्का शर्मा का दामन

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Jan, 2022 05:18 PM
बाजार में तगड़े कंपटीशन से डरा अमेजन-नेटफ्लिक्‍स! मुसीबत में थामा अनुष्का शर्मा  का दामन

डूबते को तिनके का सहारा यह मुहावरा सही बैठता है अमेजन-नेटफ्लिक्‍स के लिए। भारतीय बाजार में बढ़ रहे कंप्‍टीशन को देखते हुए  नेटफ्लिक्‍स और अमेजन OTT प्लेटफॉर्म ने अनुष्‍का शर्मा की कंपनी क्‍लीन स्‍लेट फिल्‍मस के साथ हाथ मिला लिया है। बताया जा रहा है कि यह डील करीब 4 बिलियन रुपए में हुई है, जिसकी खूब चर्चाएं चल रही है।

PunjabKesari
कंपनी के फाउंडर और अनुष्‍का के भाई करनेश शर्मा ने इस डील की जानकारी दी। अगले 18 महीने में अमेजन और नेटफ्लिक्‍स के ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर 8 वेब सीरीज और फिल्‍में रीलीज करेंगे। इसके अलावा भी कई अन्‍य प्रोजेक्‍ट पर काम कर रहे हैं। अनुष्का ने भी  हाल ही में कंफर्म किया था कि वो झूलन गोस्वामी की बायोपिक फिल्म ‘चकदा एक्सप्रेस’ लेकर आ रही हैं जो नेटफ्लिक्स पर दिखाई जाएगी।

PunjabKesari

करनेश शर्मा ने इस डील को लेकर खुलकर बात करते हुए कहा- हमारे प्रोडक्‍शन हाउस के सहयोग से बनी क्राइम वेब सीरीज पाताल लोक ने अमेजन प्राइम पर काफी सुर्खियां बटोरी थी। अभी हम नेटफ्लिक्‍स पर चकदा एक्‍सप्रेस जारी कर रहे हैं, जो एक महिला क्रिकेटर की बायोपिक है। इसके अलावा थ्रिलर सीरीज माई और ड्रामा फिल्‍म काला भी ला रहे हैं। उन्होंने कहा- OTT बाजार में कंप्‍टीशन बढ़ने का सीधा मतलब है कि इन कंपनियों को अपना बजट बढ़ाना होगा।

PunjabKesari
 नेटफ्लिक्स आज भले ही दुनिया के 190 से ज्यादा देशों में ऑपरेट कर रही है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब यह पूरी तरह से बंद होने के कगार पर पहुंच गई थी।  नेटफ्लिक्स पर एक बार फिर वैसा संकट आता दिखाई दे रहा है। क्योंकि ओटीटी पर मनोरंजन की तलाश के लिए आने वाले दर्शक तेजी से डिज्नी प्लस की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। दर्शकों की नेटफ्लिक्स में कम होती दिलचस्पी का ये बड़ा संकेत माना जा रहा है। 
 

Related News