05 MARFRIDAY2021 4:22:22 AM
Nari

घर की नेगेटिविटी बाहर निकाल फेंकेगी फिटकरी, बड़े कमाल के हैं ये टोटके

  • Edited By neetu,
  • Updated: 17 Feb, 2021 10:57 AM
घर की नेगेटिविटी बाहर निकाल फेंकेगी फिटकरी, बड़े कमाल के हैं ये टोटके

आयुर्वेद में फिटकरी को सेहत और ब्यूटी को निखरने के लिए कारगर माना जाता है। इसके साथ ही वास्तु के अनुसार, फिटकरी से जुड़े कुछ उपाय करने से घर का वास्तुदोष ठीक होने के साथ सुख-समृद्धि व शांति का वास होता है। मान्यता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होकर सकारात्मक ऊर्जा में बदल जाती है। रिश्तों में मिठास आने के साथ जीवन की परेशानियों से छुटकारा मिलता है। 

वास्तुदोष होगा दूर

घर में वास्तुदोष होने से भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इससे बचने के लिए पानी में चुटकीभर नमक और फिटकरी का पाउडर मिलाकर पोंछा लगाएं। इससे घर का वास्तदोष दूर होकर खुशियों का आगमन होगा।

PunjabKesari

रिश्तों में आएगी मिठास 

घर में नकारात्मक ऊर्जा फैली होने से कलह-कलेश बना रहता है। ऐसे में परिवार के सदस्यों में लड़ाई-झगड़े होने की संभावना रहती है। इससे बचने के लिए सोने से पहले 1 गिलास पानी में फिटकरी का टुकड़ा डालकर बेड के नीचे रखें। सुबह उस पानी को पीपल के पेड़ पर डालें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलने से सुख-शांति का वास होगा। 

पॉजीटिव एनर्जी के लिए

घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलने से बनते-बनते काम बिगड़ने लगते हैं। इसे दूर करने के लिए एक कटोरी में फिटकरी को पीस कर भरे। उसे बाथरूम में रख दें। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाएगी। 

PunjabKesari

बुरे सपने आने पर 

अक्सर बच्चों को रात के समय बुरे सपने आने से वे डर जाते हैं। ऐसे में आप फिटकरी के एक टुकड़े को काले कपड़े में बांध कर तकिए के नीचे रख दें। इससे बुरे सपने व रात को बार-बार नींद खुलने की परेशानी से निजात मिलेगा।

कर्ज के मिलेगा छुटकारा

अगर आप भी कर्ज की समस्या से परेशान है तो फिटकरी से जुड़ा यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए बुधवार के दिन फिटकरी के एक टुकडे़ पर थोड़ा-सा सिंदूर छिड़कें। फिर उस टुकड़े को पान के पत्ते से लपेटकर मौली से बांध लें। फिर उसे पीपल के पेड़ के नीचे पत्थर की मदद से दबा दें। इससे कर्ज की परेशानी दूर होकर आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। 
 

Related News